द बर्निग ट्रेन बनी अकोला-रतलाम ट्रेन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
द बर्निग ट्रेन बनी अकोला-रतलाम ट्रेन
इंदौर। इंदौर-रतलाम छोटी लाइन पर बुधवार को अलसुबह ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई, जिससे पूरी बोगी जलकर खाक हो गई। यात्रियों की तत्परता और सूझबूझ से कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन हादसा इतना बडा था कि उसने मौके पर मौजूद लोगों को डरा दिया। हालांकि यात्रियों का सामान आग की भेंट चढ गया। हादसे के बाद फायर ब्रिगेड और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जले कोच को अलग कर ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

हादसा इंदौर-रतलाम मीटर गेज लाइन पर पालिया स्टेशन से डेढ किमी आगे हुआ। जिस डिब्बे में आग लगी वह ट्रेन में पीछे से चौथा डिब्बा था। डिब्बा खचाखच भरा था, शायद इसीलिए सभी यात्री बच गए नहीं तो एक और गोधरा कांड हो जाता। यात्रियों से मिली जानकारी के अनुसार अकोला से रतलाम जा रही ट्रेन में पीछे से चौथे कोच में यह हादसा हुआ। हालांकि आग लगने का सही कारण सामने नहीं आया है, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शार्ट सर्किट के कारण यह हादसा हुआ। चिंगारी उठते ही यात्रियों का ध्यान चला गया और उन्होंने तत्काल चेन खींचकर ट्रेन रूकवाई। तब तक ट्रेन में धुआं भर चुका था और बाहर निकलने के लिए यात्रियों में आपाधापी होने लगी।

ट्रेन रूकते ही सभी यात्री बाहर निकल आए और तेज हवा ने आग को पूरी तरह भडका दिया। कुछ ही देर में पूरा डिब्बा जलकर खाक हो गया। हादसे में किसी यात्री को चोट नहीं आई, मगर सभी का सामान आग की भेंट चढ गया। हादसे के बाद फायर ब्रिगेड और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer