द एवेंजर्स ने तोडा रिकॉर्ड, कमाए 10 अरब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
द एवेंजर्स ने तोडा रिकॉर्ड, कमाए 10 अरब
अप्रैल के आखिरी सप्ताह अर्थात् 27 अप्रैल को भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म द एवेंजर्स ने कमाई के सारे रिकार्ड तोड डाले हैं। इस फिल्म ने दुनिया भर में अब तक 200.3 मिलियन डॉलर की कमाई की है। यह फिल्म भारत में 27 अप्रैल को रिलीज हुई। जिसने पहले हफ्ते में ही 14 करोड रूपए की कमाई कर ली।

इस साल भारत में किसी भी हॉलीवुड फिल्म की यह सबसे बडी ओपनिंग हैं। अभी तक यह फिल्म भारत में 24.67 करोड की कमाई कर चुकी हैं। द एवेंजर्स ने भारतीय हिन्दी फिल्मों को धो डाला है। द एवेंजर्स जब भारत में रिलीज हुई,उसी दौरान बॉलीवुड की कई फिल्में रिलीज हुई लेकिन वे उतनी सफल नहीं हो पाई।

अजय देवगन, अनिल कपूर अभिनीत मल्टी स्टॉरर फिल्म तेज और स्टॉर फॉक्स स्टूडियो की जन्नत-2 को द एवेंजर्स ने धो डाला। रिपोर्ट के अनुसार हॉलीवुड की यह तीसरी फिल्म है जिसने पहले हफ्ते में ही इतनी बडी कमाई की है। इससे पहले 2009 में रिलीज हुई अवतार ने 15.22 करोड और 2011 में टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल-4 घोस्ट प्रोटोकॉल ने 17.53 करोड रूपए की कमाई की थी। इस फिल्म को 800 स्क्रीन के साथ इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलगु और मलयालम में एक साथ प्रदर्शित किया गया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer