कश्मीर में खत्म हुआ आतंकी ऑपरेटिव

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Jun, 2021

कश्मीर में खत्म हुआ आतंकी ऑपरेटिव
श्रीनगर । जम्मू कश्मीर में जवान हर बार आतंकियों के ना पाक मंसूबों पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में पुलिस घटक परिसर में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में एक आतंकवादी को मार गिराया है। पुलिस ने कहा कि अवंतीपोरा पुलिस, सेना के 42 आरआर और सीआरपीएफ के 180 बीएन द्वारा संयुक्त रूप से पुलिस में संयुक्त रूप से संचालित एक सक्रिय आतंकवादी मोहम्मद अमीन मलिक को 2-3 जून, को रात भर के ऑपरेशन के बाद मारने में कामयाबी मिली।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादी को 30 मई को हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सहित 12 बोर की बिना लाइसेंस वाली बंदूक, जिंदा राउंड, विस्फोटक, लोहे / स्टील के गोले, 9 फीचर फोन और आईईडी के निर्माण में इस्तेमाल होने वाले अन्य विस्फोटक सामान के साथ गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादी पुलिस रिमांड पर था और उसे आगे की पूछताछ के लिए बुधवार को पुलिस थाना त्राल से पुलिस थाना त्राल लाया था।

पुलिस ने आगे कहा, पूछताछ के दौरान आतंकवादी ने सीटी अमजद खान की सर्विस राइफल (एके 47) को पकड़ लिया और पुलिस कर्मियों को मारने के इरादे से अंधाधुंध फायरिंग की। उसने सीटी अमजद खान को गंभीर रूप से घायल कर दिया। आतंकवादी ने फिर पूछताछ कक्ष पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया और छीने गए हथियार से रुक-रुक कर फायरिंग करते हुए पुलिस कर्मियों से उलझ गया।

पुलिस ने कहा कि पुलिस कर्मियों और आतंकवादी के गंभीर खतरे को भांपते हुए, उसकी मां और कार्यकारी मजिस्ट्रेट को मौके पर लाया गया और उसे हथियार फेंकने और आत्मसमर्पण करने के लिए मनाने के गंभीर प्रयास किए गए।

इसके साथ ही पुलिस ने यह भी जानकारी दी कि आतंकवादी ने ना केवल आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया, बल्कि उसे मनाने में लगे पुलिस दल पर भी गोली चलाई। पुलिस कर्मियों में से एक को सीने पर गोली लगी और बुलेटप्रूफ जैकेट के कारण बच गया।

बरहाल, पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मारे गए आतंकवादी के शव को मेडिको-लीगल औपचारिकताओं के लिए पुलिस अस्पताल श्रीनगर भेज दिया गया।

पुलिस ने कहा, यह उल्लेख करना उचित है कि मारा गया आतंकवादी अतीत में हिज्बुल मुजाहिदीन का सक्रिय आतंकवादी था और 2003 में गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा, उसका भाई शब्बीर मलिक भी गुह संगठन का आतंकवादी था जिसे 2019 में ब्रेनपाथरी में मार दिया गया था। (आईएएनएस)

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Mixed Bag

Ifairer