घायल ज्वेरेव की नडाल ने की मदद, प्रभावित हुए क्रिकेट के भगवान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Jun, 2022

घायल ज्वेरेव की नडाल ने की मदद, प्रभावित हुए क्रिकेट के भगवान
मुंबई । भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर स्पेन के टेनिस दिग्गज राफेल नडाल के अपने सेमीफाइनल प्रतिद्वंद्वी जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव की मदद करने से प्रभावित हुए हैं, जो मैच के दौरान बुरी तरह से घायल हो गए थे और उन्हें कोर्ट छोड़कर जाना पड़ा था। कोर्ट फिलिप चैटियर में सीजन के सबसे बड़े मैचों में से एक में 7-6(8), 6-6 पीछे रह गए, जब ज्वेरेव को पूरी तरह से घायल होने के बाद व्हीलचेयर पर बैठकर कोर्ट छोड़ना पड़ा था। बेसलाइन के पीछे एक नडाल के फोरहैंड शॉट को खेलते हुए उन्हें चोट लगी थी।

ज्वेरेव गिरने के बाद दर्द से कराह रहे थे और उसे फिजियो और नडाल द्वारा व्हीलचेयर में सहायता करनी पड़ी, जिन्होंने 25 वर्षीय खिलाड़ी की मदद करने के लिए जल्दी से उनके पास आए थे।

जाहिर तौर पर दुनिया का नंबर तीन खिलाड़ी अंपायर से हाथ मिलाने के लिए वापस कोर्ट में आए। उन्हें प्रशंसकों ने उनका तालियों से स्वागत किया और नडाल से गले मिले, जो अब रिकॉर्ड 22वीं ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी हासिल करने से एक जीत दूर हैं।

ज्वेरेव के साथ नडाल वहां मौजूद थे क्योंकि जर्मन ने अंपायर से हाथ मिलाया था। स्पैनियार्ड ने ज्वेरेव को चेंजिंग रूम के प्रवेश द्वार तक ले जाने से पहले उसे गले लगाया। इसके बाद नडाल अपना सामान लेने के लिए कोर्ट पहुंचे और भीड़ को धन्यवाद बोलते हुए चले गए।

इससे प्रभावित हुए तेंदुलकर ने नडाल की घायल ज्वेरेव को एस्कॉर्ट करते हुए एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा, नडाल द्वारा दिखाई गई विनम्रता और चिंता ही उन्हें इतना खास बनाती है। सचिन एक टेनिस प्रशंसक हैं और उन्हें कई बार विंबलडन में देखा जा चुका है।

नडाल अपना 14वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने से सिर्फ एक जीत दूर हैं और रविवार को फाइनल में 23 वर्षीय नॉर्वेजियन कैस्पर रूड से भिड़ेंगे।

--आईएएनएस

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Mixed Bag

Ifairer