जयललिता ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, समर्थकों ने मनाया जश्न

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 May, 2015

जयललिता ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, समर्थकों ने मनाया जश्न
चेन्नई। तमिलनाडु में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड मुनेत्र कडगम (एआईएडीएमके) की महासचिव जे जयललिता शनिवार को पांचवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल के रोसैया ने मद्रास यूनिवर्सिटी सेंटेनरी बिल्डिंग में आयोजित शपथ-ग्रहण समारोह में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के लिए मंच तक पहुंचने से पहले और शपथ-ग्रहण के बाद जयललिता का तालियों की गडगडाहट से स्वागत किया गया। जयललिता के साथ अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली।

शपथ-ग्रहण समारोह स्थल खचाखच भरा था। जयललिता के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखा गया। जिस मार्ग से जयललिता शपथ-ग्रहण समारोह स्थल तक पहुंचीं, वहां लोगों की लंबी कतार देखी गई। जयललिता को आय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरू की निचली अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पडा था। लेकिन कर्नाटक उच्च न्यायालय ने हाल ही में उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया।

न्यायालय के आदेश के 15 दिन के भीतर उन्होंने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली। एआईएडीएमके के विधायकों ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में उन्हें अपना नेता चुना था।

Mixed Bag

Ifairer