"तलवार", "पार्च्ड" का टोरंटो फिल्म महोत्सव में होगा प्रीमियर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 July, 2015


आरूषि तलवार हत्याकांड पर आधारित मेघना गुलजार की फिल्म "तलवार" का इस साल के टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर होगा। महोत्सव में लीना यादव की शॉर्ट फिल्म "पार्च्ड" भी दिखायी जाएगी। इरफान खान, तब्बू, कोंकणा सेन शर्मा जैसे कलाकारों से सजी तलवार की पटकथा प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक विशाल भारद्वाज ने लिखी है और यह 2008 में नोएडा के एक घर में हुई 14 साल की आरूषि तलवार और 45 साल के उसके घरेलू सहायक हेमराज की सनसनीखेज हत्या के इर्द गिर्द घूमती है। फिल्म का महोत्सव के स्पेशल प्रेजेंटेशंस खंड के तहत वर्ल्ड प्रीमियर होगा।

महोत्सव इस साल दस से 20 सितंबर के बीच आयोजित होगा। तलवार में गुलजार के लिखे गीत हैं और इसका छायांकन पंकज कुमार ने किया है। उधर, "पार्च्ड" एक शॉर्ट फिल्म है जिसमें तनिष्ठा चटर्जी, राधिका आप्टे, आदिल हुसैन, सुरवीन चावला और सयानी गुप्ता ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। फिल्म गुजरात के ग्रामीण परिदृश्य पर आधारित चार महिलाओं की कहानी है।

महोत्सव में भारत से जु़डी दो और फिल्में दिखायी जाएंगी। इनमें दीपा मेहता की बीबा ब्यॉयेज और विश्वविख्यात भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन के जीवन पर आधारित मैट ब्राउन की फिल्म "द मैन हू न्यू इंफिनिटी" शामिल हैं। बीबा ब्यॉयेज में रणदीप हुड्डा, गुलशन ग्रोवर, अली मोमेन और वारिस अहलूवालिया मुख्य भूमिकाओं में हैं जबकि ब्राउन की फिल्म में भारतीय-ब्रिटिश अभिनेता देव पटेल ने रामानुजन का किरदार निभाया है।

Mixed Bag

Ifairer