अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों ने की 17 की हत्या

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 May, 2016

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों ने की 17 की हत्या
काबुल। अफगानिस्तान के कुंदुज क्षेंत्र में तालिबान आतंकवादियों ने मंगलवार को करीब 200 बस मुसाफिरों को अगवा कर अपना बंधक बना लिया है। मिली जानकारी के अनुसार आंतकीयों ने 17 यात्रियों की गोंलीया दागकर हत्या कर दी है। जबकि 18 यात्री अभी भी आतंकियों के शिकजे में केद हैं। स्थानीय सरकारी अधिकारियों ने खामा प्रेस के हवाले से तालिबान द्वारा अगवा यात्रियों में से 12 की हत्या की संतुष्ठि की है।

एक सुरक्षा अधिकारी शिर अजीज कामावल ने जानकारी दी है आतंकवादियों ने कम से कम 17 यात्रियों की हत्या की है, जिन्हें कुदुंज-ताखुर राजमार्ग से अगवा किया गया था। इस राजमार्ग पर एक चेकपोस्ट बनाकर तालिबान आतंकवादियों ने कम से कम 185 यात्रियों का रात 2 बजे अपहरण कर अपना शिकार बनाया है।

आंतकवादियों ने चार बसों, तीन कारें और तीन वैन में सवार यात्रियों का अपहरण किया। बाद में ज्यादातर यात्रियों को छोड़ दिया गया। परन्तु इनमें से कम से कम 17 यात्रियों को तालिबानियों ने मार डाला।

अधिकारियों का कहना है कि तालिबानियों के आंतकीयों के शिकजे में कम से कम 18 रहागिर हैं और उनकी सुरक्षित रिहाई की कोशिशें जारी हैं। तालिबान ने अभी तक इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है और यह भी अभी साफ नहीं हुआ है कि अगवा किए गए कुछ यात्रियों की हत्या मारा क्यों गया था।
कुंदुज इलाके कुछ माहों से सुरक्षा की स्थिति काफी खराब हो गई है और तालिबानी आतंकवादी उत्तरी प्रांतों को अस्थिर करने में जुटे हुए हैं।

Mixed Bag

Ifairer