महिला क्रिकेट : भारत ने आस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Feb, 2020

महिला क्रिकेट : भारत ने आस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया
मेलबर्न। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अपने चौथे मैच में शनिवार को आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। भारत की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और वह अंकतालिका में चार अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। त्रिकोणीय टी-20 सीरीज की तीसरी टीम इंग्लैंड है। आस्ट्रेलिया की तीन मैचों में दूसरी हार है। सीरीज का अगला मैच रविवार को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 173 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे भारत ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिए।

टी-20 के इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है, जबकि भारतीय महिला क्रिकेट टीम का रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत है।

भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 48 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 55, शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 49, जेमिमा रोड्रिगेज ने 19 गेंदों पांच चौकों के सहारे 30, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 20 और दीप्ति शर्मा ने चार गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 11 रनों की पारी खेली।

आस्ट्रेलिया की ओर से एलिसा पैरी, मेगन शट और निकोला कैरी ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 173 रनों का विशाल स्कोर बनाया। मेजबान टीम के लिए एश्लेग गार्डनर ने 57 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 93 रनों की पारी खेली। हालांकि उनकी यह पारी टीम के काम ना आ सकी। गार्डनर को प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

उनके अलावा कप्तान मेग लेनिंग ने 22 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 37, बैथ मूनी ने 16 और एलिसा पैरी ने 13 रनों का योगदान दिया।

भारत की ओर से दीप्ति ने दो और राजेश्वरी गायकवाड, राधा यादव तथा हरलीन देओल ने एक-एक विकेट चटकाए।  (आईएएनएस)

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Mixed Bag

Ifairer