स्वामी नित्यानन्द : कभी भी सीखचों के पीछे ले सकते हैं नित्य आनन्द

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
स्वामी नित्यानन्द : कभी भी सीखचों के पीछे ले सकते हैं नित्य आनन्द
बेंगलुरू। कर्नाटक सरकार ने विवादास्पद धार्मिक गुरू नित्यानंद स्वामी पर लगे यौन शोषण के ताजा आरोपों के मद्देनजर उनकी गिरफ्तारी के साथ ही उनके बेंगलुरू स्थित आश्रम में ताला लगाने का आदेश दिया गया है।

मुख्यमंत्री डीवी सदानंद गौडा ने यह आदेश सोमवार को नित्यानंद की गिरफ्तारी और आश्रम बंद करने की बढती मांग के बीच दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नित्यानंद को दो दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल नित्यानंद के ठिकाने के विषय में कोई जानकारी नहीं है। सूत्रों के अनुसार हंगामेदार संवाददाता सम्मेलन के बाद नित्यानंद ने गुरूवार रात को ही आश्रम छोड दिया था। फिलहाल पिछले शुRवार से नित्यानंद के विषय में कोई जानकारी नहीं है। वह बेंगलुरू से 35 किमी दूर इस बिदाडी आश्रम में भी नहीं हैं। गौ़डा ने कहा कि उन्होंने आश्रम की तलाशी लेने एवं नित्यानंद पर कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों की जांच के आदेश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि बलात्कार के मामले में नित्यानंद की जमानत रद्द करने के लिए भी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

हाल ही में कन्नड टीवी चैनल पर प्रसारित एक कार्यक्रम में कई महिलाओं ने नित्यानंद के खिलाफ यौन उत्पीडन का आरोप लगाया था। इसके बाद कांग्रेस, जनता दल (सेक्युलर) सहित कई कन्नड संगठन पिछले तीन दिनों से आश्रम को बंद करने एवं नित्यानंद के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। पहले से ही बलात्कार के आरोपों का सामना कर रहे नित्यानंद जून 2010 से जमानत पर चल रहे हैं। एक तमिल टीवी चैनल पर प्रसारित वीडियो में नित्यानंद एवं एक अभिनेत्री को आपत्तिजनक अवस्था में दिखाए जाने के बाद वह 2010 में मार्च-अप्रैल के दौरान गायब हो गए थे। कर्नाटक पुलिस ने तब उन्हें हिमाचल प्रदेश के सोलन से गिरफ्तार किया था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer