गरमी में भी ब्यूटीफुल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
गरमी में भी ब्यूटीफुल
हर नवयुवती की इच्छा होती है कि वह खूबसूरत लगे। साल के बारह महीनों वह अपनी खूबसूरती को लेकर चिंतित नजर आती हैं विशेष कर गर्मी के मौसम में। सर्दी और बारिश में तो वे अपनी खूबसूरती को दिखाने में सफल हो जाती हैं लेकिन गर्मी का मौसम उन्हें ऎसा करने में बडी रूकावट पैदा करता है। वजह सूरज की तेज किरणें के साथ शरीर से बहता पसीना उन्हें यह काम करने से रोक देता है। इन सबसे महिलाओं और विशेषकर नवयुवतियां जल्दी ही निराश हो जाती हैं। हालांकि आजकल मेकअप के सामान में वो सभी कुछ मिलता है जिसके बारे में पहले सिर्फ कल्पना की जा सकती थी। कॉस्मैटिक्स के इस सामान को इस्तेमाल करने के कुछ ऎसे नियम हैं जिनको अपनाने आप इस भीषण गर्मी में भी स्वयं को निखार सकती हैं और खूबसूरत नजर आ सकती हैं। अब मेकअप करने का टें्रड बदल गया है। देर किस बात की आप भी फैशन के हिसाब से बदल डालिए पुराने मेकअप रूल्स को और आजमाएं नये मेकअप रूल्स को।
1. गरमी के मौसम में ज्यादातार महिलाएं ऎसा मेकअप अपनाना चाहती है जो वाटरप्रूफ और लाइट हो ताकि दिन में भी उन की स्किन सॉफ्ट लाइट और शाइनी दिखेे। मेकअप की हैल्प से यह सम्भव हो सकता है। कॉलेज जाने वाली गल्र्स को ग्लैमरस लुक ज्यादा भाता है ज्यादातार लौंग सन प्रोटैक्षन मेकअप एवं नेचुरल लुक मेकअप कराना आज के समय में ज्यादा पसंद किया जाता है। इससे चेहरे के पिंपल्स और डार्क सर्कल्स से स्किन को बचाया जा सकता है। मेकअप एक तरह का ट्रीटमेंट बन गया है इसमें प्रयोग किए जाने वाले मिनरल्स से स्किन पर निखार आ जाता है। गर्मियों के दिनों में यह बेस्ट है।
2. मुलतानी मिट्टी का प्रयोग एक अच्छा उपाय है, इससे तैलीय स्किन पर ऎçस्ंटजेंट का इस्तेमाल भी करना चाहिए। इससे आप 4 से 5 घंटों में ही अपनी स्किन को चमकदार और ऑयल फ्री पाएगी।
3. गर्मियों में अगर मेकअप के अच्छे और बेहतर परिणाम देखने हों तो लिक्विड कॉस्मैटिक्स का इस्तेमाल करें, क्योंकि इससे वे त्वचा में जल्दी और अच्छी तरह मिल जाते हैं। लेकिन आप स्किन को रूखेपन से बचाने के लिए पहले हलका सा मॉस्चराइज जरूर लगाएं।
 4. नहाने से पहले फेस पर नीम या गुलाब का फेस पैक लगाएं और सूख जाने पर ताजे पानी से साफ कर लें।
 5. अगर आप 4 घंटे से भी ज्यादा धूप में रहती हैं तो फेस पर सनस्क्रीन लोशन लगाएं। आप की स्किन पैची है तो सबसे पहले फाउंडेशन लगा कर स्किन को एकसार कर लें। इससे स्किन के दाग-धब्बे छिपाने में आसानी होगी लेकिन ध्यान रखें आप जो फाउंडेशन इस्तेमाल कर रही हैं वो वाटरप्रूफ हो। आज के समय में जिन मेकअप की डिमांड है और जो सबसे ज्यादा प्रसिद्ध होे रहे हैं वे मैट लुक, गोल्डन, ब्रोंज, वैट लुक, मैटेलाइटग्लोइंग मेकअप हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer