अफगानिस्तान: सेना के काफिले पर आतंकी हमला, अब तक 46 की मौत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Jun, 2016

अफगानिस्तान: सेना के काफिले पर आतंकी हमला, अब तक 46 की मौत
काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान आतंकियों ने सेना की चलती बस पर हमला किया है। हमले में करीब 46 लोगों की मौत हो गई है। हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। अधिकारियों ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि यह एक फिदायीन हमला था और काबुल शहर के बाहर हुआ। हमले की सूचना पाकर राहत कार्यों के लिए टीम मौके पर पहुंच गई।

हमला उस वक्त हुआ जब शहर के पश्चिमी क्षेत्र में सेना कैडेट्स ग्रेजुएशन सेरेमनी से वापस लौट रहे थे। जानकारी के मुताबिक, पुलिस के जवानों को लेकर पांच बसों का काफिला वरदाक प्रांत से काबुल की ओर जा रहा था, तभी बस के निकट एक आत्मघाती हमलावर पहुंच गया और उसने खुद को उड़ा लिया। इस हमले में बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं।

मृतकों में सैन्य अकादमी के कई प्रशिक्षक भी शामिल हैं, जिनकी अभी शिनाख्त नहीं हुई है। तालिबान के आधिकारिक प्रवक्ता अब्दुल कहर बाल्खी ने हमले की जिम्मेदारी ली है। ट्विटर पर जिम्मेदारी लेते हुए अब्दुल कहर बाल्खी ने कहा कि उन्होंने ही सेना के दो वाहनों पर हमला करवाया है। ऐसा ही हमला एक सप्ताह पहले हुआ था जब कनाडा दूतावास में काम करने वाले नेपाली गाड्र्स को एक वाहन लेकर आ रहा था। इस हमले में 14 लोगों की मौत हो गई थी।

Mixed Bag

Ifairer