कामयाब पिता, नाकामयाब औलादें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
कामयाब पिता, नाकामयाब औलादें
हिन्दी फिल्मों में परिवारवाद शुरू से चला आ रहा है। इस परिवारवाद में कई सितारों के पुत्रों व पुत्रियों ने फिल्मों में कदम रखा लेकिन कुछ ही ऎसे निकले जिन्होंने सफलता को चूमा वरना ज्यादातर औलादें ऎसी रहीं जिनको असफलता हाथ लगी।

सफलता के नाम पर ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में जबरदस्त सफलता प्राप्त की उसके बाद सनी देओल सर्वाधिक सफल सितारा पुत्र हुए हैं। नायिकाओं में काजोल ने अपनी मां तनूजा से ज्यादा प्रसिद्धि पायी है, वहीं उनके मौसेरे भाई मोहनीश बहल ने भी सफलता प्राप्त की है। निर्माता बॉनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर ने फिल्म इश्कजादे से बॉलीवुड में कदम रख दिया है। वे हिट होंगे या नहीं ये तो वक्त बताएगा। कुमार गौरव को बॉलीवुड में वन फिल्म वंडर के लिए जाना जाता है। दिवंगत अभिनेता राजेंद्र कुमार के पुत्र कुमार गौरव की बॉलीवुड में एंट्री 1981 में "लव स्टोरी" से हुई लेकिन उसके बाद उनकी किसी फिल्म ने कोई कमाल नहीं किया। राज कपूर के बेटे राजीव कपूर ने 13 फिल्में कीं लेकिन उन्हें 1985 में रिलीज "राम तेरी गंगा मैली" के लिए ही जाना जाता है।

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने 2008 में फिल्म "जिमी" के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की। इसके बाद आई मिमोह की "हांटेड-3डी" लेकिन दोनों ही फिल्में बिना कोई हलचल मचाए चली गईं। हेमा मालिनी के बेटी ईशा देओल ने बॉलीवुड में पांव जमाने की हर कोशिश की। "धूम" में बिकिनी तक पहनी लेकिन सफलता उनसे दूर ही रही। तनूजा की बेटी और काजोल की बहन तनीशा मुखर्जी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भूमिकाएं निभाईं लेकिन एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप रहने के बाद अब वे पर्दे पर नजर नहीं आतीं। निर्देशक हैरी बावेजा और निर्माता पम्मी बावेजा के बेटे हरमन ने बॉलीवुड में बहुचर्चित फिल्म "लव स्टोरी 2050" के जरिए एंट्री की जो फ्लॉप रही। अमजद खान के बेटे शादाब खान ने रानी मुखर्जी के साथ "राजा की आएगी के बारात" से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

उन्होंने कुछ और फिल्में भी की लेकिन सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं। अब वे कहां हैं और क्या कर रहे हैं किसी को कोई जानकारी नहीं है। बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में सहायक अभिनेत्री के तौर पर काम किया जिसमें "राजा हिंदुस्तानी" भी थी लेकिन अब वे भी गायब हो चुकी हैं। देव आनंद के पुत्र सुनील आनंद ने भी बॉलीवुड में किस्मत आजमाई। कुछ फ्लॉप फिल्में देने के बाद उन्होंने खुद एक्टिंग छोड दी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer