दो फ्लॉफ़ के बाद शाहरुख को हिट की तलाश

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 , 2016

दो फ्लॉफ़ के बाद शाहरुख को हिट की तलाश
मुंबई। शाहरुख खान को बाॅलीवुड में पिछले 2 साल से एक हिट की तलाश है जो पूरी ही नहीं हो रही है, वहीं आगे आने वाली फिल्मों के क्लैश को देखते हुए आगे की राह भी आसान नहीं लग रही है।

पिछले साल आई रोहित शेट्टी निर्देशित दिलवाले से एसआरके सहित निर्माता, निर्देषक और डिस्ट्रीब्यूटर्स को भी काफी ज्यादा मुनाफे की उम्मीद दी। लेकिन वरूण धवन और काजोल जैसे बड़े सितारे होने के बावजूद यह फिल्म फिल्मी स्क्रीन पर ओधे मुंह गिरी। इतना ही नहीं, शाहरूख को 50 करोड़ रूपए डिस्ट्रीब्यूटर्स को भी चुकाने पड़े, ताकि घाटा कम हो सके। ऐसा इसलिए भी था क्योंकि आने वाले समय में SRK की कई फिल्में लाइन में थी।

उसके बाद 2016 में आई मनीश शर्मा निर्देशित फैन। सलमान खान से अपने सारे गिले-शिकवे भुलाने के बाद SRK को इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें थी लेकिन इस फिल्म ने बादशाह खान की सभी फिल्मों के रिकाॅर्ड तोड़ दिए, लेकिन सफलता के नहीं, बल्कि असफलता के। ऐसा नहीं था कि फिल्म में शाहरूख की अदाकारी अच्छी नहीं थी। किंग खान का डबल रोल वाला केरेक्टर काफी बेहतर था, एक्टिंग भी अच्छी थी। यहीं नहीं, फिल्म में एक भी गाना नहीं था, फिर भी फिल्म अपनी पूरी गति से चलती रहती है, म्यूजिक को कभी मिस नहीं किया गया। केवल एक गाना जबरा फैन  इस फिल्म में है जोकि केवल प्रमोशन के लिए था, फिल्म में इसे शामिल नहीं किया गया। फिर भी यह मूवी नहीं चल सकी और वितरकों को फिर से घाटा खाना पड़ा।

शाहरुख खान ने आखिरी बार साल 2014 में आई हैप्पी न्यू ईयर से सफलता का स्वाद चखा था। अब 2 साल से ज्यादा हो चुके हैं, इस दौरान शाहरूख की केवल 2 ही मूवी आई है लेकिन दोनों ने स्क्रीन पर ज्यादा कारोबार नहीं किया। खबरें तो यहां तक थी कि दोनों ही फिल्में अपनी लागत तक निकाल पाने में कामयाब नहीं हो पाई।

अब शाहरुख की पूरी उम्मीदें अपनी आगामी फिल्म रईस से है जो अगले साल 26 जनवरी को फिल्मी स्क्रीन पर होगी। इस फिल्म में शाहरूख के साथ हैं पाकिस्तानी अदाकारा माहिरा खान और निर्देशक हैं राहुल डोलकिया। लेकिन इसी साल रितिक रोशन की संजय गुप्ता निर्देशित फिल्म काबिल भी आने वाली है। इस क्लैश को टालने के लिए शाहरूख ने कई बार राजेश रोशन से फिल्म की रिलिज किसी और तारीख पर खिसकाने की गुजारिश की लेकिन यह नहीं हो पाया।

गौरतलब है कि रईस इसी साल ईद पर आने वाली थी लेकिन SRK ने सलमान की सुलतान के सामने न आना ही ठीक समझा और फिल्म की रिलिज टल गई। बाद में क्रिसमस पर लाने की बात भी हुई लेकिन आमिर खान की दंगल उस दिन आ रही है। फिल्म की रिलिज पहले ही कई बार टल चुकी है, ऐसे में SRK ने इसे काबिल के सामने ही लाना ठीक समझा।

इसके बाद गौरी शिदें की डियर जिंदगी भी इसी साल आनी है जिसमें शाहरूख एक कैमियो के रोल में बताए जाते हैं। आलिया भट्ट भी मूवी में हैं। आलिया की SRK के साथ यह पहली मूवी है। इस फिल्म से शाहरूख को काफी उम्मीदें हैं। इसके अलावा भी शाहरूख की एक और फिल्म फ्लोर पर आएगी।


2 साल से बड़ी सफलता को तरसते किंग खान की 3 फिल्में अगले साल कतार में हैं। अब देखना काफी मजेदार होगा कि सफलता का स्वाद इनमें से कौनसी फिल्म या कौन-कौनसी फिल्म चखती है। वैसे रईस से SRK को काफी उम्मीदें है जिससे इस साल की शुरूआत होगी। देखना यह भी मजेदार होगा कि काबिल रईस बने शाहरूख की रफ्तार कितनी रोक पाएगी।




Mixed Bag

Ifairer