श्रीलंका महिला टी20 विश्व कप में काफी आगे जाएगा : चमारी अथापथ्थु

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Feb, 2023

श्रीलंका महिला टी20 विश्व कप में काफी आगे जाएगा : चमारी अथापथ्थु
नई दिल्ली । श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापथ्थु का मानना है कि उनकी टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है और उन्हें लगता है कि वे दक्षिण अफ्रीका में 10 से 26 फरवरी तक होने वाले आगामी आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में काफी आगे तक जा सकती है। हम इस टूर्नामेंट में इतने आत्मविश्वास से पहले कभी नहीं थे। हमारी महत्वाकांक्षाएं टूर्नामेंट जीतने से कम नहीं हैं। यह हमारा अंतिम लक्ष्य है। हमारा आत्मविश्वास हाल के परिणामों, हमारे खिलाड़ियों के कौशल और दक्षताओं और अनुभव से उपजा है।

हमने एशिया कप में अच्छी तरह से प्रतिस्पर्धा की और भारत के खिलाफ फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। हमने फाइनल में पहुंचने के लिए शुरूआती चरण में बांग्लादेश और फिर सेमीफाइनल में पाकिस्तान सहित कई टीमों को हराया।

चमारी ने आईसीसी के कौलम में शनिवार को कहा, आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए हमारी तैयारी अच्छी रही है। हमने एशिया कप सहित हाल के महीनों में कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। हमें एक तरह की लय मिल गई है और मुझे लगता है कि हम सही संयोजन भी ढूंढ रहे हैं।

चमारी ने यह भी खुलासा किया कि महिला टी20 विश्व कप में अपनी आठवीं उपस्थिति दर्ज कर रही श्रीलंका ने मुख्य कोच के बिना टूर्नामेंट में जाने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए घर पर कुछ विशेष तैयारी की थी।

हम इस टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और इसके लिए हर तरह से काम कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए हमारे पास कुछ विशेष प्रशिक्षण सत्र हैं। हमने व्यक्तिगत कौशल निर्माण, पावर हिटिंग और अपनी फील्डिंग क्षमताओं को बढ़ाने पर काम किया है।

बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज चमारी का मानना है कि टी20 प्रारूप महिला क्रिकेट के लिए एक बड़ा वरदान है और खेल को लोकप्रिय बनाने में मदद करता है। महिला क्रिकेट में टी20 प्रारूप सबसे रोमांचक तत्व है और महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने में एक बड़ी भूमिका निभा रहा है।

श्रीलंका टूर्नामेंट का अपना पहला मैच 10 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेलेगा और चमारी ने अफ्रीकी राष्ट्र में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद में हस्ताक्षर किए। दक्षिण अफ्रीका में, हम गति और उछाल की उम्मीद करते हैं, लेकिन हम वास्तव में चुनौतियों का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, हम पर्याप्त रूप से तैयार हैं और कोई कारण नहीं देखते हैं कि हम अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं करेंगे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट देखने और खेलने के लिए एक अविश्वसनीय जगह है।

--आईएएनएस

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

Ifairer