श्रीलंकाई कप्तान थरंगा पर दो वनडे मैचों का प्रतिबंध

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 , 2017

श्रीलंकाई कप्तान थरंगा पर दो वनडे मैचों का प्रतिबंध
पल्लेकेले। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका की वनडे टीम के कप्तान उपुल थरंगा पर अगले दो वनडे मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। आईसीसी ने शुक्रवार को थरंगा पर धीमी ओवर गति के कारण दो मैचों का प्रतिबंध लगाया।

श्रीलंका को भारत के खिलाफ खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में हार मिली है। थंरगा अब 27 और 31 अगस्त को खेले जाने वाले मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

उन पर धीमी ओवर गति का आरोप मैदानी अंपायर रानमोरे मार्टिनेज और पॉल रिफेल, तीसरे अंपायर जोएल विल्सन और चौथे अंपयार रूचिरा पालियागुरुगे ने लगाया था।

आईसीसी ने एक बयान में कहा है, ‘‘आईसीसी के मैच रैफरी एंडी पाक्राफ्ट ने श्रीलंकाई टीम को तय समय सीमा में पूरे ओवर न कर पाने का दोषी पाया है। टीम तय समय से तीन ओवर पीछे रह गई थी।’’

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.2 के मुताबिक अगर टीम तय समय में ओवर पूरे नहीं कर पाती है और दो ओवर का समय ज्यादा ले लेती है तो खिलाडिय़ों को 10 फीसदी मैच और तीन ओवर ज्यादा समय लेने पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है साथ ही कप्तान के खाते में दो प्रतिबंधित अंक डाले जाते हैं।

दो प्रतिबंधित अंक आने के कारण कप्तान पर एक टेस्ट, दो वनडे या दो टी-20 मैच, इनमें से जो भी पहले आता है उसका प्रतिबंध लगाया जाता है।

बयान के मुताबिक, ‘‘थरंगा ने अपनी गलती मानी और अपनी सजा को मंजूर कर लिया। इसी कारण आधिकारिक सुनवाई नहीं हुई।’’

(आईएएनएस)

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


Mixed Bag

Ifairer