महान खिलाडिय़ों की तरह नए खिलाड़ी नहीं निकाल पा रहे- जयसूर्या

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Feb, 2017

महान खिलाडिय़ों की तरह नए खिलाड़ी नहीं निकाल पा रहे- जयसूर्या
कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट टीम के हालिया प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए पूर्व कप्तान और मौजूदा मुख्य चयनकर्ता सनथ जयसूर्या ने गुरुवार को कहा कि श्रीलंका अतीत में हुए महान खिलाडिय़ों की तरह नए खिलाड़ी नहीं निकाल पा रहा है।
श्रीलंकाई टीम इस समय संक्रमण के दौरे से गुजर रही है। माहेला जयवर्धने, कुमार संगकारा और तिलकरत्ने दिलशान के एक के बाद एक संन्यास लेने के बाद टीम का प्रदर्शन लगातार नीचे गिर रहा है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने जयसूर्या के हवाले से लिखा है कि मैं यह नहीं कहूंगा की देश में प्रतिभा की कमी है, लेकिन हमने अतीत में जितने महान खिलाड़ी निकाले थे उस तरह अब हम नहीं कर पा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानता कि इसमें घरेलू या स्कूल स्तर पर संरचना की कमी है, क्योंकि यह वही संरचना है जिसने पुराने दिग्गज खिलाडिय़ों को जन्म दिया। हमें हालात को समझ कर यह पता लगाने की जरूरत है कि कमी कहां है।
श्रीलंकाई दिग्गज ने कहा कि खिलाडिय़ों को खुद को हर परिस्थिति में खेलने और उसके हिसाब से खुद को ढालना सीखना होगा। उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ घर में नहीं, बल्कि हर जगह खेलना आना चाहिए। श्रृंखला हारने के बाद घरेलू सरंचना को दोषी ठहराने या बहाने बनाने का कोई फायदा नहीं है। आपकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितनी जल्दी परिस्थितियों से तालमेल बिठाते हैं। लेकिन दुख की बात है कि हम ऐसा लंबे समय से नहीं कर पा रहे हैं।

# वास्तु से जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

# सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips

# 5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद


Mixed Bag

Ifairer