जासूसी कांड मामला में दो लोग और गिरफ्तार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Feb, 2015

जासूसी कांड मामला में दो लोग और गिरफ्तार
नई दिल्ली। पेट्रोलियम और अन्य मंत्रालयों के दफ्तर से गोपनीय दस्तावेज चुराने के मामले में केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय और संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के दो अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने गुरूवार को बताया कि दिल्ली पुलिस ने पर्यावरण, वन्य और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय में संयुक्त सचिव के निजी सहायक जतिंद्र नागपाल को गिरफ्तार किया है।

नागपाल को बुधवार रात यूपीएससी के एक सदस्य के निजी सहायक विपिन कुमार के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि दोनों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और उनसे पेट्रोलियम और अन्य मंत्रालयों के दस्तावेज लीक मामले में पूछताछ की गई थी, जिसका खुलासा 17 फरवरी की रात को हुआ था। उनके अतिरिक्त शास्त्री भवन के दो पूर्व एमटीएस कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने बताया कि विपिन ने पहले पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय में काम किया था और मंत्रालय में लोगों के साथ उसके संपर्क के कारण उसे गुप्त और महत्वपूर्ण दस्तावेज मिल जाते थे। दिल्ली पुलिस ने दस्तावेजों के लीक होने के मामले में अब तक दो प्राथमिकी दर्ज कराई है और 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। नागपाल और विपिन का नाम दूसरी प्राथमिकी में शामिल है, जो 20 फरवरी को दर्ज किया गया था।

Mixed Bag

Ifairer