सोनिया गांधी का संगमा से मिलने से इंकार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सोनिया गांधी का संगमा से मिलने से इंकार
नई दिल्ली। राष्ट्रपति बनने का सपना देख रहे पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा को उस वक्त तगडा झटका लगा जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया। संगमा ने सोनिया से मिलने का वक्त मांगा था। संगमा ने कहा था कि वह दस जनपथ पर सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे लेकिन सोनिया ने मिलने से इनकार कर दिया।

सोनिया के इस रूख से साफ हो गया है कि कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव में संगमा का समर्थन नहीं करेगी। सोनिया ने संगमा को विदेशी मूल का मुद्दा उठाए जाने के लिए अभी तक माफ नहीं किया है। संगमा ने आदिवासी राष्ट्रपति का राग अलापते हुए यूपीए व अन्य दलों से उनको समर्थन देने की अपील की थी। एनसीपी पहले ही साफ कर चुकी है कि संगमा का समर्थन नहीं किया जाएगा। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि उनकी पार्टी यूपीए के सामूहिक फैसले से बंधी हुई है।

पार्टी नेता तारिक अनवर ने कहा था कि राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार उतारने के लिए पार्टी के पास संख्या बल नहीं है, इसलिए पार्टी कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा का इंतजार करेगी। संगमा ने मंगलवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की। दोनों के बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा हुई।

मुलाकात के बाद पटनायक ने कहा कि राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में संगमा सबसे बेहतर उम्मीदवार है। गौरतलब है कि नवीन पटनायक ने सबसे पहले संगमा का राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में समर्थन किया। इसके बाद तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता ने भी उनका समर्थन किया था। दोनों ने अन्य दलों से संगमा का समर्थन करने की अपील की थी। कहा जा रहा है कि भाजपा भी संगमा का समर्थन कर सकती है। हालांकि पार्टी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer