तो इसलिए जैकी चैन संग काम करने से आमिर ने किया इंकार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 May, 2015

तो इसलिए जैकी चैन संग काम करने से आमिर ने किया इंकार
इंडो-चायना को-प्रोडक्शन के तले बनने वाली फिल्म कुंग फू योगा में अभिनेता जैकी चैन के साथ मिस्टर परफेक्शनिस्ट के काम करने की खबरें पिछले एक महीने से सुनने को मिल रही थीं, वहीं आमिर भी जैकी के साथ काम करने को लेकर काफी एक्साइटिड थे। लेकिन अफसोस अब आमिर अपने फेवरेट सुपरस्टार के साथ काम नहीं कर पाएंगे। क्योंकि आमिर इन दिनों अपना पूरा ध्यान अपकमिंग मूवी दंगल पर लगाए हुए हैं, लिहाजा वह इस फिल्म को छोडकर किसी दूसरे को प्रोजेक्ट को साइन नहीं कर सकते। इस फिल्म को पूरा करने में आमिर को काफी लंबा वक्त लग सकता है, ऎसे में कुंग फू योगा में काम करने से मना कर चुके हैं।

इंडो-चायना को-प्रोडेक्शन के तले बनने वाली यह फिल्म कुंग फू योगा नामक यह प्रोजेक्ट दोनों देशों की सबसे अलग खासियतों हाईलाइट करेगा। हाल ही आमिर ने एक इंटरव्यू मके दौरान आमिर ने इस फिल्म के बारे में बताया कि वह फिल्म को निर्देशक स्टेनले टोंग के साथ करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने जैकी की कई फिल्में बनाई हैं। मेरे लिए यह फिल्म करना संभव नहीं है। मुझे इसे करना अच्छा लगता। वे लोग सितंबर-अक्तूबर में शूटिंग कर रहे हैं और उस समय मैं दंगल में व्यस्त रहूंगा, ऎसे में मैं अगले साल अगस्त-सितंबर में कोई फिल्म शुरू कर सकता हूं।

इससे साफ जाहिर होता है कि इस साल तो आमिर दंगल के बीच में किसी तरह की रूकावट नहीं चाहते। चीन में बॉलीवुड फिल्मों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए यह समझौता दोनों देशों की मदद के लिए किया गया था, जिसके चलते यह फिल्म योजना बाी गई थी। जैकी चैन के प्रशंसक आमिर ने कहा कि मैं उनका ब़डा प्रशंसक हूं। मैंने उनकी फिल्म पुलिस स्टोरी के शो एक थियेटर में लगातार देखे थे। वह सिर्फ एक्शन हीरो नहीं हैं। उनका हास्य भी कमाल का है। मैंने उन्हें बताया था कि मैं उनका ब़डा प्रशंसक हूं। मैंने उनकी बहुत सी फिल्में देखी हैं। मैंने उन्हें बताया कि वह भारत में बहुत लोकप्रिय हैं। उन्हें यह जानकार बहुत खुशी हुई थी। जैकी चैन ने आमिर खान की हालिया फिल्म पीके नहीं देखी है लेकिन उन्होंने 3 इडियट्स देखी है।

आमिर ने कहा कि मैंने उनसे नहीं पूछा कि उन्होंने मेरी कोई फिल्म देखी है या नहीं। लेकिन जिस तरह वह मुझसे मिले मुझे लगा कि उन्होंने मेरी फिल्में देखी हैं। उन्होंने 3 इडियट्स देखी है। वह एक अच्छे और गर्मजोशी से भरे इंसान हैं। आपको बता दे आमिर की दूसरी फिल्म न ज्वाइन करने की एक वजह यह भी है कि वे उन्होंने दंगल के लिए काफी वजन भी बढाया है, ऎसे में उनका पूरा शरीर एक पहलवान के रूप में ढला हुआ है, लिहाजा उन्हें इसे कम करने में भी वक्त लगेगा।

फिल्म की शूटिंग के करीब 8 से 9 महीने बाद वे वजन घटाना शुरू करेंगे। जबकि कुंग फू योगा की शूटिंग सितंबर में यानी अब से तीन महीने बाद शुरू होनी तय है। आमिर ने कहा है कि वे जैकी चैन के बडे फैन हैं, लेकिन उनके साथ ये फिल्म नहीं कर पा रहे हैं। उम्मीद है आमिर को दोबारा भी ऎसा मौका मिले। कंग फू योगा में आमिर के पहले सैफ को भी अप्रोच किया गया था, ऎसे में यह भी अटकलें लगाई जा सकती हैं कि क्या पता इस जैकी के साथ सैफ को अहम किरदार मिल जाए।

Mixed Bag

Ifairer