स्मृति मंधाना ने जीता साल की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 Dec, 2018

स्मृति मंधाना ने जीता साल की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब
दुबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के रूप में रेचेल हेयोइ फ्लिंट पुरस्कार हासिल किया है।

इसके साथ मंधाना ने आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे खिलाड़ी का खिताब भी जीता है। आईसीसी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

भारत की 22 वर्षीया खिलाड़ी मंधाना को आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे टीम और साल की सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 टीम में भी शामिल किया गया है। उन्होंने 12 वनडे मैचों में 66.90 की स्ट्राइक रेट से 669 रन बनाए हैं।

इसके अलावा, मंधाना ने 25 टी-20 मैचों में 130.67 की स्ट्राइक रेट से 622 रन बनाए हैं। उन्होंने महिला टी-20 विश्व कप में भी भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका निभाई। इस टूर्नामेंट में भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

मंधाना वर्तमान में आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं, वहीं टी-20 महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10वें स्थान पर हैं।

इस खबर को सुनने के बाद मंधाना ने कहा, ‘‘यह पुरस्कार बेहद खास है। एक खिलाड़ी के तौर पर आप रन बनाना चाहते हैं, अपनी टीम को जिताना चाहते हैं और ऐसे में आपकी कड़ी मेहनत के लिए आपका सम्मान भी किया जाता है तो यह बेहद प्रेरणादायी होता है और आपको टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करने पर प्रेरित करता है।’’
(आईएएनएस)

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Mixed Bag

error:cannot create object