5 दशक तक कांग्रेस में रहने वाले एसएम कृष्णा अब बीजेपी में शामिल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Mar, 2017

5 दशक तक कांग्रेस में रहने वाले एसएम कृष्णा अब बीजेपी में शामिल
नई दिल्ली। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और यूपीए सरकार में विदेश मंत्री रह चुके एस एस कृष्णा ने कांग्रेस छोडऩे के करीब डेढ़ महिने बाद बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया है। कृष्णा को बुधवार शाम पार्टी कार्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, अनंत कुमार और अन्य कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल किया गया। इससे पहले कहा जा रहा था कि कृष्णा 15 मार्च को बीजेपी में शामिल होंगे, लेकिन उनकी बहन की मृत्यु के कारण शामिल नहीं हो पाए थे।

आपको बात दें कि कृष्णा ने 29 जनवरी को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कृष्णा कर्नाटक के मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के रैवये से काफी नाराज थे। कांग्रेस में 5 दशक से ज्यादा वक्त बिता चुके 84 वर्षीय एसएम कृष्णा पहली बार 1968 में मांड्या से सांसद चुने गए थे। वह इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। 1999 में उन्होंने कांग्रेस को कर्नाटक में जीत की दहलीज पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई और 2004 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे।

इसके बाद मनमोहन सिंह कैबिनेट में उन्होंने विदेश मंत्री का जिम्मा संभाला और फिर महाराष्ट्र के राज्यपाल भी रहे। हालांकि, 2012 में उन्हें पद से इस्तीफा देकर राज्य की राजनीति में वापसी की, लेकिन वहां कांग्रेस ने उन्हें दरकिनार कर जेडीएस से पार्टी में आए सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बना दिया। इसके बाद धीरे-धीरे कृष्णा ने कांग्रेस ने दूरियां बना ली और फिर एक दिन हाथ का दामन छोडऩे के बाद अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं।


आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


Mixed Bag

Ifairer