सिक्सर किंग बनने के लिए होगा जोरदार मुकाबला

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सिक्सर किंग बनने के लिए होगा जोरदार मुकाबला
नई दिल्ली। बुधवार से शुरू हो रहे आईपीएल के पांचवें संस्करण में कई खिलाडियों के बीच सिक्सर किंग बनने के लिए जोरदार होड रहेगी। क्रिकेट के कई विस्फोटक बल्लेबाज आईपीएल में उतर रहे हैं और खेल के इस दनादन स्वरूप में उनके बल्ले से एक बार फिर छक्के बरसने की पूरी उम्मीद है।

आईपीएल के चार संस्करणों में पूर्व आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट 82 छक्के लगाकर सबसे आगे हैं और इस संस्करण में वह छक्कों का शतक भी पूरा कर सकते हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान गिलक्रिस्ट के बल्ले से अब तक 60 मैचों में 82 छक्के निकल चुके हैं और उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना, कोलकाता नाइट राइडर्स के यूसुफ पठान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल से नजदीकी चुनौती मिलेगी। रैना ने 62 मैचों में 78 छक्के, पठान ने 58 मैचों में 64 छक्के और गेल ने सिर्फ 28 मैचों में 70 छक्के उ़डाए हैं। कैरेबियाई बल्लेबाज गेल ने पिछले सत्र में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और सर्वाधिक रन बनाने के अलावा सर्वाधिक छक्के भी उ़डाए थे।

गेल ने आईपीएल चार में 12 मैचों में 608 रन ठोके थे और उनके बल्ले से 44 छक्के निक ले थे। आईपीएल में एक पारी मे सर्वाधिक 13 छक्के मारने का रिकार्ड न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम के नाम हैं जिन्होंने पहले सत्र में कोलकाता की ओर से खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ नाबाद 158 रन की पारी में 13 छक्के ठोके थे। सनत जयसूर्या एक पारी में 11 छक्के, मुरली विजय 11 छक्के, गिलक्रिस्ट 10 छक्के, माइकल हसी, गिलक्रिस्ट और गेल नौ-नौ छक्के उ़डा चुके हैं। पठान ने दो बार एक पारी में आठ-आठ छक्के लगाए हैं। गेल भी एक पारी में आठ छक्के लगा चुके हैं। टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्के उ़डाने वाली हो़ड में मुंबई के रोहित शर्मा 64 छक्के, दिल्ली डेयर डेविल्स के वीरेंद्र सहवाग 60, चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 55 और किंग्स इलेवन पंजाब के शॉन मार्श 52 भी शामिल हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer