इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे गेंदबाज सिराज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Jun, 2022

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे गेंदबाज सिराज
मुंबई । इंग्लैंड के खिलाफ बमिर्ंघम में 1 से 5 जुलाई के बीच खेले जाने वाले पांचवें पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम में चुने गए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को लगता है कि उन्हें अपनी फॉर्म और फिटनेस पर अगले कुछ हफ्तों में कड़ी मेहनत करनी होगी, जिससे वे टेस्ट में शानदार वापसी कर सकें। सिराज का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का सीजन ज्यादा अच्छा नहीं रहा, लेकिन वह लाल गेंद से मजबूत वापसी करना चाहते हैं। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ, सिराज इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे होंगे ताकि उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भी मौका मिल सके।

सिराज ने बुधवार शाम को मुंबई में एक कार्यक्रम के मौके पर मीडिया से कहा, आईपीएल के पिछले दो सीजन में मेरा प्रदर्शन अच्छा था। लेकिन, इस सीजन मैंने टीम के लिए ज्यादा कुछ खास नहीं किया। यह साल का एक बुरा दौर था। मैं कड़ी मेहनत करके मजबूत वापसी करूंगा। मैं अपनी क्षमता पर काम करूंगा और अपनी ताकत पर विश्वास करूंगा।

भारतीय तेज गेंदबाज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020/21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर भारत के लिए स्टार परफॉर्मर थे। भारत ने 2-1 से सीरीज जीती थी।

सिराज ने कहा कि वह पटौदी ट्रॉफी 2021/22 सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करना चाहते हैं, जिसे शिविर में कोविड-19 के प्रकोप के कारण स्थगित कर दिया गया था।

हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज का कहना है कि सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच जिसमें भारत 2-1 से आगे चल रहा है, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के परि²श्य को ध्यान में रखते हुए बहुत महत्वपूर्ण होगा।

मेरी तैयारी टेस्ट के लिए अच्छी चल रही है। इंग्लैंड में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल किया जाता है, वहां अंग्रेजी परिस्थितियों में गेंदबाजी करना हमेशा अच्छा होता है और यह गेंदबाजों के लिए मददगार होता है। टेस्ट हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि वह हैदराबाद में अपने घर के पास सीरीज की तैयारी करेंगे। सिराज ने कहा, मैं अपने घर के पास के मैदान पर प्रशिक्षण ले रहा हूं और अपनी फिटनेस पर काम कर रहा हूं। टी20 से टेस्ट में जाना एक बड़ा बदलाव है और टेस्ट क्रिकेट में उन लंबे स्पैल को फेंकने के लिए मुझे अपनी निरंतरता पर काम करने और अपनी ताकत पर निर्भर रहने की जरूरत है।

--आईएएनएस

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Mixed Bag

Ifairer