ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : सेमीफाइनल में ही थम गया सिंधु का सफर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Mar, 2018

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : सेमीफाइनल में ही थम गया सिंधु का सफर
बर्मिंघम। भारत की स्टार महिला बैडङ्क्षमटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु खिताबी जीत से इतिहास रचने का लक्ष्य लेकर ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप में आईं थी, लेकिन उनका सफर सेमीफाइनल में ही थम गया।

वल्र्ड नम्बर-2 और जापान की दिग्गज अकाने यामागुची ने सिंधु को महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। सिंधु को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है।

चैम्पियनशिप में शनिवार देर रात खेला गया यह मैच दोनों खिलाडिय़ों के बीच एक घंटे और 20 मिनट तक चला, जिसमें यामागुची ने वल्र्ड नम्बर-3 सिंधु को 19-21, 21-19, 21-18 से मात दी।

यामागुची का सामना अब रविवार को खिताबी मुकाबले में ताइवान की वल्र्ड नम्बर-1 ताइ जु यिंग से होगा।

ङ्क्षसधु भले ही इस खिताब को हासिल नहीं कर पाईं हों, लेकिन सेमीफाइनल तक की राह तय कर उन्होंने ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2017 में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करना था।

यामागुची ने सिंधु के खिलाफ अपने करियर में खेले गए 10वें मैच में चौथी जीत हासिल की है। बाकी छह मैचों को भारतीय खिलाड़ी ने अपने नाम किया है।

ङ्क्षसधु की हार के साथ ही ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। इससे पहले, सायना नेहवाल पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं थीं।

पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर में और बी. साई प्रणीत पहले दौर में बाहर हो गए थे। एच.एस. प्रणॉय ने क्वार्टर फाइनल तक का सफर ही तय किया।
(आईएएनएस)

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


Mixed Bag

Ifairer