शुभांगी अत्रे: पर्यावरण के महत्व को समझने का समय आ गया है

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Jun, 2021

शुभांगी अत्रे: पर्यावरण के महत्व को समझने का समय आ गया है
मुंबई । सिटकॉम भाबीजी घर पर हैं में अंगूरी के रूप में लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेत्री शुभांगी अत्रे का मानना है कि कोविड-19 हमें याद दिलाता है कि पर्यावरण के महत्व को समझने का समय आ गया है। उसने कहा, कोविड -19 के उद्भव ने कुछ कठोर परिणामों को उजागर किया है और यह खुलासा किया है कि पारिस्थितिकी तंत्र का नुकसान कितना विनाशकारी हो सकता है। हम पारिस्थितिकी तंत्र की बहाली के अभाव में सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा, महामारी के बाद जैव विविधता के नुकसान को रोकना हमारे अस्तित्व की कुंजी है। अगर हमें पुराने सामान्य दिनों की जरूरत है तो हमें खुद को नए सामान्य प्राणियों में बदलना चाहिए, जो न केवल अपने घरों को साफ रखते हैं, बल्कि पर्यावरण को भी प्रदूषण मुक्त रखते हैं।

शुभांगी ने कहा, पर्यावरण हमें जीवनदायी संसाधन प्रदान करता है और उन्हें संरक्षित करना आवश्यक है। यह कई जीवित प्रजातियों का घर है और पारिस्थितिकी तंत्र में संतुलन बनाए रखता है।

उन्होंने कहा, पर्यावरण के लिए कई खतरे हैं, जैसे वनों की कटाई और प्रदूषण, जो न केवल हमें बल्कि हमारे आस-पास के सभी जीवित प्राणियों को प्रभावित करते हैं। हमने पहले ही प्रकृति को बहुत नुकसान पहुंचाया है, अब जिम्मेदार होने का समय आ गया है। (आईएएनएस)

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Mixed Bag

Ifairer