इंदरजीत का भविष्य NADA के पैनल के हाथ में!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Feb, 2017

इंदरजीत का भविष्य NADA के पैनल के हाथ में!
नई दिल्ली। डोपिंग नियमों के उल्लंघन में फंसे गोला फेंक खिलाड़ी इंदरजीत सिंह का भविष्य अब नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) के डोपिंग रोधी अनुशासन पैनल के हाथ में है। नाडा की ओर से जानकारी दी गई ये ये पैनल ही उनके भविष्य को लेकर फैसला करेगा।
गौरतलब है कि डोपिंग को लेकर इंदरजीत का 22 जून को मूत्र का सैम्पल लिया गया था, जो पॉजीटिव पाया गया था। इसके बाद से ही उन्हें रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने से रोक दिया गया था। उधर इंदरजीत का आरोप है कि संभवतया जो नमूने दिए गए थे, उनके साथ छेड़छाड़ की गई हो।
2015 के एशियाई चैंपियन ने नाडा से बी नमूना भारत के बाहर किसी अन्य प्रयोगशाला में जांचने को कहा था क्योंकि उन्हें सरकार से मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला पर विश्वास नहीं था। उनकी इस मांग को खारिज कर दिया गया था, लेकिन निष्पक्षता सुनिश्चि करने के लिए हाल में उनके बी नमूने की जांच स्वतंत्र पर्यवेक्षक की मौजूदगी में की गई और सूत्रों के अनुसार यह भी पॉजीटिव पाया गया।
इसे लेकर नाडा ने कहा कि कबड्डी खिलाड़ी मंगेश भगत, पावरलिफ्टिंग से जुड़े भारत भूषण और एथलीट महेश काले को भी डोपिंग के कारण अस्थाइ तौर पर निलंबित किया गया है और उनके मामले को भी अनुशासन पैनल के पास भेजा गया है।

# Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !

# वास्तु से जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

# लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Mixed Bag

Ifairer