मलिक ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 July, 2019

मलिक ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास
लंदन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।
37 साल के मलिक ने शुक्रवार देर रात ट्विटर पर संन्यास की घोषणा की। मलिक ने आईसीसी विश्व कप-2019 में बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की 96 रन की जीत के बाद वनडे से संन्यास की घोषणा की। मलिक का इस विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा और उनकी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘आज मैं वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। उन सभी खिलाडिय़ों को धन्यवाद जिनके साथ मैं खेला, मुझे ट्रेनिंग देने वाले कोच, परिवार, दोस्तों, मीडिया और स्पॉन्सर्स का भी शुक्रिया। सबसे जरूरी मेरे फैन्स, मैं आप सबसे बहुत प्यार करता हूं।’’

पाकिस्तान के लिए 287 वनडे मैचों में 34.55 की औसत से 7534 रन बनाने वाले मलिक ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि वह विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने वनडे में नौ शतक और 44 अर्धशतक लगाए हैं। हालांकि वह अभी टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

मलिकन ने 14 अक्टूबर 1999 को शारजाह में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत की थी। वह 20वीं सदी में पदार्पण करने वाले उन चुनिंदा खिलाडिय़ों में शामिल थे, जो अब भी क्रिकेट खेल रहे थे।

अनुभवी बल्लेबाज ने बाद में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं वनडे से संन्यास ले रहा हूं। मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं पाकिस्तान के आखिरी विश्व कप मैच के बाद संन्यास लूंगा। मैं इस बात से निराश हूं कि क्रिकेट के उस प्रारुप को अलविदा कह रहा हूं, जिससे कभी मुझे बहुत प्यार था लेकिन खुशी इस बात की है कि अपने परिवार के साथ बिताने के लिए अब मेरे पास ज्यादा समय होगा।’’
(आईएएनएस)

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Mixed Bag

error:cannot create object