अख्तर ने टीम इंडिया में निकाली ये कमियां

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Oct, 2015

अख्तर ने टीम इंडिया में निकाली ये कमियां
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम आलोचकों के निशाने पर आ गई है। किसी को भी टीम इंडिया के ऎसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। हालांकि अभी भारत के पास इसी प्रतिद्वंद्वी से वनडे और टेस्ट सीरीज में हिसाब चुकता करने का मौका रहेगा, लेकिन उसके ताजा प्रदर्शन ने प्रशंसकों का दिल तोडने के साथ क्रिकेट विशेषज्ञों को उसमें नुस्ख निकालने का मौका दे दिया है।

इसी कडी में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि टीम इंडिया में स्तरीय गेंदबाजों की कमी है। अख्तर ने कहा कि टीम इंडिया में स्तरीय गेंदबाजों की कमी साफ नजर आती है। टीम में ऎसे गेंदबाज नहीं हैं जो बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल हो सकें। स्पिन विभाग के अलावा तेज गेंदबाजों का भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं है। विपक्षी टीम की बल्लेबाजी लाइन-अप को ध्वस्त करने के लिए तेज गेंदबाजी में भी टीम कुछ खास नहीं है।

अश्विन अपने कोटे के फेंकते हैं और इस दौरान बल्लेबाजों को लगातार परेशान करते हैं लेकिन उनके अलावा कोई भी स्तरीय गेंदबाज नजर नहीं आता। टीम इंडिया की सबसे बडी कमजोरी तेज गेंदबाजी और दूसरे स्पिनर की कमी है। शमी फिट नहीं हैं और उमेश यादव का चयन नहीं किया गया। उन्होंने वनडे सीरीज के लिए टीम में तीन स्पिनरों को जगह देने की बात कही।

Mixed Bag

Ifairer