फिलहाल आईसीसी के चेयरमैन बने रहेंगे शशांक मनोहर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Mar, 2017

फिलहाल आईसीसी के चेयरमैन बने रहेंगे शशांक मनोहर
दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि चेयरमैन शशांक मनोहर ने हाल ही में आईसीसी बोर्ड द्वारा किए गए अनुरोध को मानते हुए अपना इस्तीफा अस्थायी तौर पर वापस लेना का फैसला किया है। परिषद ने मनोहर से प्रशासनिक और आर्थिक संरचना में हो रहे बदलाव के खत्म होने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया जिसे उन्होंने मान लिया है। आईसीसी ने एक बयान में कहा है कि 15 मार्च को इस्तीफा देने वाले मनोहर ने आईसीसी बोर्ड के प्रस्ताव को मानते हुए अपने इस्तीफे को टाल दिया है और वह पद पर बने रहेंगे। यह प्रस्ताव इसी हफ्ते भारी समर्थन के साथ मंजूर हुआ है।

मनोहर ने कहा, मैं निदेशकों के जज्बात और उनके द्वारा जताए गए विश्वास का सम्मान करता हूं। हालांकि, इस सभी के बीच मेरा व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा देने का फैसला बदला नहीं है। मैं तब तक चेयरमैन के पद पर रहूंगा जब तक पारित प्रस्ताव में दी गई जिम्मेदारियां पूरी नहीं हो जातीं। मनोहर को आईसीसी का पहला चेयरमैन चुना गया था। वह निर्विरोध चुन कर आए थे। उन्होंने आईसीसी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के दबदबे को कम करने की कोशिशें की थीं।

आईसीसी ने पिछले महीने सैद्धांतिक रूप से अपने नए संविधान को पारित किया था जिसमें बीसीसीआई, सीए और ईसीबी के दबदबे और आर्थिक स्थिति से पैदा हुए असुंतलन को ठीक करने वाले बदलाव किए थे। सीए के चेयरमैन डेविड पीवर ने कहा, यह प्रस्ताव इस बात का सबूत है कि बोर्ड हो सकता है कि अभी तक हमारे द्वारा दिए गए बदलावों के सुझावों से सहमत नहीं हो, लेकिन हम इससे जुड़ी सोच को लेकर प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, हम सभी मानते हैं कि शशांक ऐसे इंसान हैं जो इस काम को अच्छे से इसके अंजाम तक पहुंचा सकते हैं।

हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं, साथ ही हम इस बात से खुश हैं कि उन्होंने 2017 के अंत तक अपने पद पर बने रहने का फैसला किया है जब हम अपनी वार्षिक बैठक में उनके (शशांक मनोहर के) उत्तराधिकारी का चुनाव करेंगे। बीसीसीआई के विक्रम लिमिए ने कहा, यह जरूरी है कि अभी के मुद्दे सभी की सहमति से सुलझाए जाएं। हमारी शशांक मनोहर के साथ हाल ही में मुलाकात हुई थी जहां हमने बीसीसीआई के वित्तीय और प्रशासनिक मुद्दों को रखा था। उन्होंने कहा, हम आईसीसी के साथ काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Mixed Bag

Ifairer