750 करोड की संपत्ति का विवाद, शर्मिला लगी सुलझाने में

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Nov, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
750 करोड की संपत्ति का विवाद, शर्मिला लगी सुलझाने में
अभी सैफ अली खान और करीना कपूर की शादी हुए कुछ ही दिन हुए हैं और शादी की खुशियां अभी खत्म भी नहीं हुई कि नवाब पटौदी के खानदान में संपत्ति को लेकर विवाद खडा हो गया है।

गौरतलब है कि सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी की पिछले साल मौत के बाद सैफ को पटौदी का नवाब बनाया गया है और नवाब बनने के बाद सैफ 750 करोड संपत्ति के नवाब बने हैं, लेकिन इस संपत्ति को लेकर सन 2003 में मंसूर अली खान की दो बहनों सलीहा और सबीहा ने भी पुश्तैनी संपत्ति पर अपना अधिकार जताया था। यह मामला अभी तक सुलझा नहीं है।

मंसूर अली खान ने अपनी वसीयत में दोनों बेटियों सोहा और सबा को भी वारिस बनाया है। इस बारे में सैफ अली खान का कहना है कि प्रॉपर्टी की कीमत चाहे जो हो, लेकिन यह मेरे पूर्वजों की प्रॉपर्टी है जो कि मेरे लिए बेशकीमती है। सूत्रों से खुलासा हुआ है कि स्टार और नबाव सैफ अली खान के नाम पर उनके पुश्तैनी गांव पटौदी में काफी अधिक पैतृक संपत्ति है।

कहा जा रहा है कि पटौदी पैलेस सहित कुछ अन्य संपत्ति की अनुमानित कीमत तकरीबन 750 करोड रूपए है। मीडिया में अपनी संपत्ति को लेकर हो रही चर्चाओं के बार में सैफ का कहना है कि उनकी संपत्ति की कीमत जितनी आंकी जा रही है, उतनी नहीं है।

गौरतलब है कि शर्मिला टैगोर नवाब पटौदी की जगह फैमिली प्रॉपर्टी के मामलों को सुलझाने में देखेंगी।

टेग्स—शर्मिला टैगोर, नवाब सैफ अली खान, पटौदी परिवार, सोहा अली खान, सबा अली खान, सलीहा, सबीहा, संपत्ति का विवाद
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer