शंघाई को मिला यू/ए प्रमाण पत्र, देख सकते हैं 12 वर्षीय बच्चे भी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
शंघाई को मिला यू/ए प्रमाण पत्र, देख सकते हैं 12 वर्षीय बच्चे भी
आगामी शुक्र्रवार 8 जून को प्रदर्शित होने जा रही फिल्मकार दिबाकर बनर्जी की फिल्म शंघाई को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से यू/ए प्रमाणपत्र मिल गया है लेकिन इस फिल्म के एक दृश्य में काटछांट की गई है। बनर्जी इससे पहले खोसला का घोसला, ओए लकी! लकी ओए! और लव सेक्स और धोखा का निर्देशन कर चुके हैं।

यू/ए प्रमाण पत्र मिलने से अब इस फिल्म को 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चे भी देख सकते हैं। वैसे भी आजकल सेंसर बोर्ड ज्यादातर फिल्मों को यू/ए प्रमाण पत्र ही देता है। हर महीने लगभग 10-15 फिल्मों को प्रमाण पत्र मिलते हैं जिनमें से 90 फीसदी फिल्मों को आजकल यही प्रमाण पत्र मिलता है। इसमें हॉलीवुड की वे फिल्में भी शामिल हैं जिन्हें हिन्दी में डब करके पेश किया जाता है।

बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पंकज ठाकुर ने काटछांट पर बोलने से इंकार करते हुए कहा, हमने फिल्म में एक जगह पर काटछांट के साथ उसे यूए प्रमाणपत्र दिया है। हमें इसके अलावा फिल्म की सामग्री में कहीं कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने भगत सिंह क्रांति सेना की ओर से फिल्म के गीत भारत माता की जय के खिलाफ दायर की गई याचिका बुधवार को अस्वीकृत कर दी थी। न्यायालय ने शंघाई के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि उसे इस गीत में कुछ भी अपमानजनक नहीं लगता। अभय देओल, काल्की कोचलिन और इमरान हाशमी ने इसमें अभिनय किया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer