पसंद नहीं है "किंग ऑफ रोमांस" कहलाना : शाहरूख

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Nov, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
पसंद नहीं है
बॉलीवुड में बादशाह के नाम से मशहूर शाहरूख खान को "किंग ऑफ रोमांस" कहलाए जाना कतई पसंद नहीं है।

शाहरूख को फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे", "दिल तो पागल है" और "कुछ कुछ होता है" जैसी कई रोमांटिक रोल निभाने की वजह से उन्हें किंग ऑफ रोमांस का खिताब मिल गया। हेमामालिनी की पहली निर्देशित फिल्म दिल आशना है से अपना कैरियर शुरू करने वाले शाहरूख खान की पहली प्रदर्शित फिल्म दीवाना थी।

जिसे राजकंवर ने निर्देशित किया था। इस फिल्म में उनकी भूमिका मध्यान्तर बाद शुरू होती है। शाहरूख अपने शुरूआती कैरियर में "डर", "बाजीगर" और "अंजाम" जैसी सफल फिल्में दीं, जिसमें उन्होंने नकारात्मक छवि वाला किरदार निभाया था।

हाल ही में शाहरूख 47 वर्ष के हो चुके हैं और उनका मानना है कि एक अभिनेता के रूप में उनमें और भी बहुत कुछ बाकी है। शाहरूख ने बताया, मैं इस बात को मानता हूं कि लडकियां मुझे रोमांटिक किरदारों में पसंद करती हैं। मैं उन सभी का आदर करता हूं, लेकिन मैं "किंग ऑफ रोमांस" की बजाय "बादशाह" कहलाना ज्यादा पसंद करूंगा।

मैं एक अभिनेता हूं। मैंने 75 फिल्में की हैं और इंडस्ट्री में 21 साल बिताए हैं। उन्होंने कहा, मुझे "किंग ऑफ रोमांस" कहलाना पसंद नहीं। उन्होंने कहा कि मुझे "डॉन" को करके मुझे काफी आनंद मिला। मुझे "माई नेम इज खान" का किरदार भी काफी पसंद है। मैं एक अभिनेता के तौर पर जाना जाना चाहता हूं।

शाहरूख को "स्वदेस", "चक दे इंडिया" और "माई नेम इज खान" जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए खूब प्रशंसा भी मिली। अभिनेता का मानना है कि उन्हें रोमांटिक छवि तक ही सीमित नहीं किया जाना चाहिए।

टैग्स : किंग ऑफ रोमांस, शाहरूख खान, नापसंद, पसंद, बादशाह
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer