शाहरुख ने मुक्केबाज कौर सिंह को दी 5 लाख रुपये की मदद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Dec, 2017

शाहरुख ने मुक्केबाज कौर सिंह को दी 5 लाख रुपये की मदद
मुंबई। अभिनेता शाहरुख खान ने पंजाब के मुक्केबाज खिलाड़ी कौर सिंह (69) को पांच लाख रुपये की मदद दी। कौर सिंह अपनी चिकित्सा संबंधी बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

13 दिसंबर को सिंह को लेकर छपी खबर ने अभिनेता को भावुक कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि 1982 एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को अपनी हृदय की स्थिति का इलाज करने के लिए दो लाख रुपये का भुगतान करने में मुश्किल हो रही है। यह राशि शाहरुख के कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) फाउंडेशन के माध्यम से दिए गए।

 शाहरुख खान ने कहा, ‘‘खिलाड़ी हमारे देश का अभिमान होते हैं और समाज के रूप में उनकी देखभाल करना हमारा कर्तव्य है। कौर सिंह के बारे में पढऩे के बाद मुझे लगा कि हमें उनका साथ देने की जरूरत है और हर किसी को अपने तरीके से ऐसा करने के लिए आग्रह करते हैं। हम कौर सिंह को जल्द ठीक होने के लिए और एक स्वस्थ जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हैं।’’

 शाहरुख ने कहा कि वह केवल क्रिकेट के बारे में दिलचस्पी नही रखते, बल्कि अन्य खेलों में भी रुचि लेते हैं। भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) ने भी कौर सिंह को एक लाख रुपये की मदद प्रदान की।

खनाल खुर्द में एक छोटे से घर मे रहने वाले कौर सिंह इस प्रतिक्रिया से काफी अभिभूत है। खिलाड़ी ने कहा,‘‘पूरे देश से इतना समर्थन प्राप्त करने के बाद, मुझे लग रहा है कि मैं अतीत की महिमा को एक बार फिर से जी रहा हूं। मेरी मदद करने वाले हर इंसान को मैं धन्यवाद देता हूं।’’

पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन एकमात्र भारतीय है जिसने प्रदर्शनी मैच में मुक्केबाज दिग्गज मुहम्मद अली के खिलाफ रिंग में प्रवेश किया था।(आईएएनएस)

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Mixed Bag

Ifairer