47 साल का हुआ बाजीगर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Nov, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
47 साल का हुआ बाजीगर
प्रतिभा के धनी शाहरूख का जन्म 2 नवंबर 1965 में नई दिल्ली में हुआ। उनके पिता ताज मोहम्मद खान एक स्वतंत्रता सेनानी थे और उनकी मां का नाम फातिमा था।

शाहरूख अपने आप को गुड लुकिंग नहीं मानते हैं, लेकिन उनकी स्माइल और डिंपल उनके ट्रेडमार्क बन गए हैं। अपने अभिनय के द्वारा सफलता के झंडे ग़ाडने वाले शाहरूख ने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के सेंट कोलम्बा स्कूल से की। पढ़ाई के साथ-साथ शाहरूख खेल व नाट्य कला में भी काफी अच्छे थे।

बॉलीवुड बादशाह, लाखों करोडों दिलों की ध़डकन बन चुके शाहरूख खान आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। बच्चे से लेकर बुजुगोंü तक हर उम्र के लोग उनकी प्रशंसकों की लिस्ट में शामिल हैं। खासतौर पर आज के युवा वर्ग पर उनका जादू सर चढ़कर बोलता है।

एक सुपरस्टार के रूप में उन्हें मिली यह पहचान महज संयोग की बात नहीं है। इस सफलता के पीछे छिपी है उनकी कडी मेहनत और संघर्ष। अपनी कामयाबी के सफर के दौरान शाहरूख ने जीवन के कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। अच्छे काम के लिए तारीफें और उम्मीद पर खरे नहीं उतर पाने वाले कामों के लिए आलोचनाओं को भी सहा है।

जीवन में मिली नकामयाबियों और दुखों से वे निराश नहीं हुए बल्कि उन पलों को भी उन्होंने सकारात्मक रूप से लिया। वे कहते हैं कि मैं भगवान को सुख और दुख दोनों के लिए धन्यवाद देता हूं क्योंकि जीवन में अगर दु्ख नहीं होंगे तो हम यह कभी नहीं जान पाएंगे कि खुशियां कितनी अच्छी हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer