महिला टी20 रैंकिंग : शैफाली शीर्ष पर बरकरार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Mar, 2021

महिला टी20 रैंकिंग : शैफाली शीर्ष पर बरकरार
नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा आईसीसी की जारी बल्लेबाजों की ताजा टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बनी हुई हैं। शैफाली ने हाल दी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 30 गेंदों पर 60 रन बनाए थे जिसका फायदा उन्हें रैटिंग अंकों में मिला।

शैफाली के 776 रैटिंग अंक हो गए हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी से 35 अंकों का फासला कर लिया है।

शैफाली के अलावा स्मृति मंधाना भी एक स्थान के सुधार के साथ छठे नंबर पर आ गई हैं। मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मुकाबले में 28 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए थे।

गेंदबाजों की रैकिंग में लेफ्ट आर्म स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ के तीन विकेटों ने उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर पहुंचा दिया है। तेज गेंदबाज अरुं धति रेड्डी भी 15 स्थान के सुधार के साथ 56वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सूने लूस बल्लेबाजों में एक स्थान उछलकर 37वें नंबर पर पहुंच गई हैं जबकि तेज गेंदबाज तुमी सेखुखुने गेंदबाजों की रैंकिंग में 42वें नंबर पर आ गई हैं।

ऑलराउंडर नादिने डी क्र्लेक दो स्थान के सुधार के साथ मोसेलिन डेनिएल्स के साथ संयुक्त रूप से 66वें स्थान पर आ गई हैं।

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में नाबाद 73 रन की पारी ने उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ 11वें स्थान पर पहुंचा दिया है।

लेग स्पिनर जॉर्जिया वारेहम दो स्थान की छलांग के साथ 10वें जबकि निकोला कैरी 60वें से 57वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान एमी सैथरवेट अपनी 40 रन की पार की मदद से एक स्थान के सुधार के साथ 27वें स्थान पर आ गई हैं। ऑलराउंडर एमेलिया केर बल्लेबाजों की रैंकिंग में 71वें और मैडी ग्रीन 87वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

गेंदबाजों में रोजमैरी मायेर सात स्थान के सुधार के साथ 46वें और जेस केर 92वें नंबर पर हैं। (आईएएनएस)

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Mixed Bag

Ifairer