साइना के सामने नहीं होगी चीन की दीवार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
साइना के सामने नहीं होगी चीन की दीवार
बैंकाक। देश की शीर्ष बैडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल को मंगलवार से शुरू हुए थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता मिली है और वह इस टूर्नामेंट में इंडिया ओपन की असफलता को भुलाने और अपनी ओलिम्पिक तैयारियों को मजबूत करने के इरादे से बुधवार को उतरेंगी। टूर्नामेंट के पहले दिन क्वालीफायर मुकाबलों में भारत के वेंकटेश प्रसाद को पहले ही दौर में हार का सामना करना पडा।

वेंकटेश को थाईलैंड के सिरिवात मतायानुमाति ने 26 मिनट में 21-16, 21-19 से पराजित कर दिया। क्वालीफायर में वेंकटेश को छोडकर अन्य कोई भारतीय नहीं था। महिला एकल में विश्व की पांचवें नंबर की खिलाडी साइना के सामने थाई ओपन में इस बार शीर्ष चार चीनी खिलाडी नहीं रहेंगी, जिससे उनके लिए इस वर्ष स्विस ओपन के बाद दूसरा खिताब जीतने की उम्मीद जताई जा रही है। साइना अपने अभियान की शुरूआत थाई खिलाडी निकोआन जिनदापोन के खिलाफ करेंगी।

महिला एकल में ही भारत की पीवी सिंधु को चौथी वरीयता मिली है। सिंधु कोरिया की मी जिन जुंग के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगी। जुंग को क्वालीफायर से मुख्य ड्रॉ में प्रोमोट किया गया है। पुरूष एकल में सौरभ वर्मा को 12वीं और आरएमवी गुरूसाईदत्त को 14वीं वरीयता मिली है। सौरभ का मुकाबला इंडोनेशिया के सुकांता एवर्ट से होगा जबकि गुरूसाईदत्त का मुकाबला मलेशिया के सुन हुआत गोह से होगा। इनके अलावा के श्रीकांत, बी साई प्रणीत, आनंद पवार और समीर वर्मा की भी चुनौती रहेगी।

पुरूष युगल में तरूण कोना और अरूण विष्णु तथा एस संजीत और जगदीश यादव मैदान में उतरेंगे। महिला युगल में अपर्णा बालन और एन. सिक्कीरेड्डी तथा प्रदन्या गादरे और प्राजक्ता सावंत उतरेंगी। मिश्रित युगल में अरूण विष्णु और अपर्णा बालन की जो़डी रहेगी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer