सत्यमेव जयते : इस बार आमिर ने मिलवाया असली नायकों से

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सत्यमेव जयते : इस बार आमिर ने मिलवाया असली नायकों से
बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने अपने शो सत्यमेव जयते के छठवे एपिसोड में रविवार को जिंदगी के उन असली हीरो के बारे में बताया जिन्होंने प्रकृति की तमाम कठिनाइयों से झूझते हुए जिंदगी की चुनौतियों को जिंदादिली से स्वीकार किया। शो के जरिए आमिर ने बताया कि किसी व्यक्ति का विकलांग होना उसे आगे बढने से रोक नहीं सकता।

आमिर ने शो का छठा एपिसोड उन विकलांग लोगों को समर्पित किया है जिन्होंने अपनी कमजोरी को कमजोरी न मानकर ताकत माना और सफलता को चूम लिया। शो में आमिर ने दिल्ली की श्रेया से बात की जो अपनी मां को अपनी फ्रेंड मानती है। वह पैर विकलांग है ह्वीलचेयर से चलती है। उसका सपना टीचर या डॉक्टर बनने का है। उसका कहना है कि मेरे पास जो कुछ भी है मैं उससे खुश हूं। वहीं आमिर के शो में ऎसे व्यक्ति की जिंदादिली देखने को मिली जो आंखों से दिखना बंद होने के बाद भी अपनी पढाई जारी रखकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बने।

कृष्णकांत जिन्हें बचपन में आखों में तकलीफ होने से दिखना बंद हो गया था पर उन्होंने अपने हौंसले को बुलंद रखा। वह अभी आइआइटी में प्रोजेक्ट लीडर है और तीस लोगों को लीड करते हैं। वे अपना खाली समय भी खाली नहीं जाने देते यानी वे खाली समय में कविताएं लिखते हैं। आमिर ने कृष्णकांत से पूछा कि उन्हें ट्रैकिंग में डर नहीं लगता। तब कृष्णकांत ने कहा कि खतरे से सभी को डर लगता है तभी तो इंश्योरेंस कंपनियां चल रही हैं। वहीं कृष्णकांत के माता-पिता ने कहा कि उन्होंने अपने बच्चे को और बच्चों की तरह रखा, स्कूल भेजा। यहां तक की टीचर से कहा कि जैसे और बच्चे गिरते हैं, उनके लगती है वैसे ही इसके भी लगने दो पर इसे खेलने दो। उल्लेखनीय है कि अब तक आमिर अपने शो में कन्या भ्रूण हत्या, यौन शोषण, ऑनर किलिंग, दहेज प्रथा जैसे सामाजिक मुद्दों पर बात कर चुके है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer