सत्यमेव जयते : आमिर को ब्रांड एम्बेसडर बनने का न्योता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सत्यमेव जयते : आमिर को ब्रांड एम्बेसडर बनने का न्योता
पटना। बिहार सरकार ने फिल्म अभिनेता आमिर खान को राज्य में 30 मई से शुरू हो रहे बिटिया बचाओ अभियान का ब्रांड एम्बेसडर बनने का न्योता दिया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बिहार सरकार बिटिया बचाओ अभियान के अगले चरण की शुरूआत 30 मई से करने जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि आमिर खान इस अभियान से जुडें ताकि कन्या भ्रूण हत्या पर रोक लग सके।

चौबे ने बताया कि इस अभियान की शुरूआत वह 30 मई को पटना से करेंगे और इसके बाद वह सुलतानगंज से भागलपुर तक जन जागरण यात्रा करेंगे। उन्होंने कहा कि सुल्तानगंज से लेकर भागलपुर तक की जन जागरण यात्रा में वह किसी वाहन का प्रयोग नहीं करेंगे और इस दौरान वह पेट्रोल बचाओ-पर्यावरण बचाओ का भी नारा देंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आमिर खान ने अपने सत्यमेव जयते कार्यक्रम में समाज के कई महत्वपूर्ण मुद्दे को उठाया है जिसमें भ्रूण हत्या का मुद्दा भी शामिल है। उन्होंने कहा कि वही आमिर खान को बिहार में बिटिया बचाओ अभियान में अपना सहयोग देने का आग्रह करेंगे। आमिर के इस अभियान में शामिल होने से नई ताकत मिलेगी और बिटिया बचाओ के प्रति लोगों में जागृति लाने में काफी हद तक मदद मिलेगी। चौबे ने कहा कि उन्होंने कुछ लोगों को इसके लिए आमिर से संपर्क साधने को कहा है। इसके साथ ही आधिकारिक तौर पर भी उन्हें आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बिहार में कुछ अल्ट्रा साउंड सेंटर में गर्भ में पल रहे बच्चों का लिंग पता लगाने के लिए सरसरी तौर पर दोषी पाया गया है। ऎसे सेंटर के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 2001 की जनगणना के अनुसार पटना में छह वर्ष तक की उम्र की लडकियों की संख्या प्रति हजार 923 थी जो वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार घटकर 899 हो गई है। वैशाली में यह संख्या उक्त अवधि में 937 थी जो घटकर 894 हो गई है। भागलपुर में यह संख्या इसी अवधि में 966 से घटकर 934 हो गई है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer