सारदा घोटाला : पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश हुए मुकुल रॉय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Jan, 2015

सारदा घोटाला : पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश हुए मुकुल रॉय
कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस महासचिव मुकुल रॉय सारदा घोटाला मामले में पूछताछ का सामना करने के लिए सीबीआई टीम के समक्ष उपस्थित हुए। पूर्व रेल मंत्री रॉय सीजीओ कॉम्प्लेक्स के मुख्य द्वार पर पहुंचे और सीबीआई कार्यालय चले गए। वह सुरक्षाकर्मियों और मीडियाकर्मियों से घिरे हुए थे जिससे भगद़ड जैसी स्थिति बन गई। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, "मुझसे सीबीआई ने पूछताछ का सामना करने के लिए अपने समक्ष उपस्थित होने को कहा है। इसलिए जांच प्रчRया में मदद करने की खातिर मैं यहां उपस्थित हुआ हूं।"

उन्होंने कहा, "जैसा मैंने पहले कहा है कि मैंने अपनी तरफ से या पार्टी की तरफ से कोई गलती नहीं की है। वही बात मैं आज फिर से कह रहा हूं।" राज्यसभा सदस्य राय को सीबीआई ने अपने समक्ष उपस्थित होने के लिए 12 जनवरी को पहली बार तलब किया था। उस वक्त दिल्ली में मौजूद रॉय ने कहा था कि वह कोलकाता लौटने के बाद सीबीआई से मिलेंगे। हालांकि, 14 जनवरी को यहां वापसी के बाद उन्होंने एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने के लिए 15 दिन का और समय मांगा।

उन्होंने यह कहते हुए समय मांगा था कि वह राज्य में दो सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए व्यस्त हैं। 15 जनवरी को वह फिर से दिल्ली रवाना हो गए। बाद में, रॉय ने सीबीआई को ई-मेल करके अनुरोध किया कि वह 28 जनवरी को अपराह्न दो बजे के बाद कभी भी या 29 जनवरी को अथवा 30 जनवरी को उपस्थित होंगे क्योंकि वह राजधानी में विभिन्न कार्यक्रमों में व्यस्त होंगे।

सीबीआई ने 22 जनवरी को उनसे 28 जनवरी को एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने को कहा। लेकिन रॉय ने एक बार फिर समय मांगा क्योंकि 27 जनवरी को उच्चतम न्यायालय द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार और तृणमूल कांग्रेस द्वारा इस मामले में चल रही सीबीआई जांच के संबंध में दायर याचिकाओं पर सुनवाई की जानी थी। हालांकि, शीर्ष अदालत ने सुनवाई स्थगित कर दी। सीबीआई की विशेष शाखा ने 27 जनवरी को कहा था कि रॉय ने आश्वासन दिया है कि वह 30 जनवरी को उपस्थित होंगे।

Mixed Bag

Ifairer