सेरेना विलियम्स की सनसनीखेज हार, एंडी मरे और स्टोसर भी आगे बढे, फेडरर की रिकार्ड जीत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सेरेना विलियम्स की सनसनीखेज हार, एंडी मरे और स्टोसर भी आगे बढे, फेडरर की रिकार्ड जीत
पेरिस। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस में बुधवार को पहला ब़डा उलटफेर हुआ, जिसमें खिताब की प्रबल दावेदार और 13 बार की ग्रैंड स्लेम चैम्पियन अमरीका की सेरेना विलियम्स को टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हारकर बाहर होना प़डा। पुरूष व महिला एकल वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच व विक्टोरिया अजारेंका ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। सेरेना के करियर में यह पहला मौका है जब उन्हें किसी ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हार झेलनी पडी है। सेरेना को गैर वरीय फ्रांस की वर्जिनी रेजानो ने तीन सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में 4-6, 7-6, 6-3 से शिकस्त दे दी। पुरूष एकल में विश्व नम्बर एक सर्बिया के जोकोविच ने दूसरे दौर के मुकाबले में स्लोवेनिया के ब्लेज काविक को 6-0, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। ब्रिटेन के एंडी मरे ने जापान के तत्सूमा आइतो को 6-1, 7-5, 6-0 से हराया।

महिला एकल में बेलारूस की अजारेंका ने जर्मनी की दिना फिजेनमेयर को 6-1, 6-1 से, आस्ट्रेलिया के सामंता स्टोसर ने अमरीका की इरिना फाल्कोनी को 6-1, 6-4 से हराया। तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने दूसरे दौर में रोमानिया के एड्रियन उंगुर को कडे संघर्ष में 6-3, 6-2, 6-7, 6-3 से हराकर ग्रैंड स्लेम में रिकार्ड 234वीं जीत दर्ज की। रोलां गेरों में अपने 17वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में उतरे फेडरर ने इस जीत के साथ ही अमरीकी दिग्गज जिमी कोनर्स के ग्रैंड स्लेम में 233 मैच जीतने के रिकार्ड को पीछे छोड दिया। दूसरा सेट पूरा होने के बाद जब दोनों खिलाडी छोर बदल रहे थे तो सेरेना अपने आंसुओं को नहीं रोक सकीं। निर्णायक सेट में भी उनका खराब प्रदर्शन जारी रहा और उन्होंने विश्व रैंकिंग में 111वां स्थान रखने वाली रेजानो को 5-1 की बढत बनाने का मौका दे दिया। लेकिन अंत तक हार नहीं मानने वाली सेरेना इसे 3-5 करने में सफल रही। रेजानो ने आखिर 25 मिनट तक चले 9वें गेम को जीतकर दूसरे दौर का टिकट कटा लिया।

इस मैच में दर्शकों के मनोरंजन के लिए सबकुछ था यानि एक्शन, इमोशन, ड्रामा और ट्रेजेडी। मैच के दौरान अंपायर ने जब एक गलती पर रेजानो को पेनल्टी दी तो दर्शकों ने उन्हें चिढ़ाया। मैच के बाद सेरेना ने कहा कि मैंने आज कई गलतियां की जो कि मेरे खेल के अनुरूप नहीं था। मेरे पास कोई बहाना नहीं है। इस बीच पुरूष एकल में चौथी वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे ने जापान के तत्सूमा आइतो को 6-1, 7-5, 6-0 से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरूआत की।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer