जरदारी को भेजी सरबजीत की दया याचिका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
जरदारी को भेजी सरबजीत की दया याचिका
इस्लामाबाद। पाकिस्तान जेल में पिछले 20 साल से बंद सरबजीत की रिहाई के लिए दुबारा दया याचिका पाक राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के पास भेजी गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को एक नई दया अपील दी गई। सरबजीत की रिहाई के लिए यह पांचवी दया याचिका दाखिल की गई। 49 वर्षीय सरबजीत लाहौर के कोट लोकपत जेल में 1990 से ही बंद है। सरबजीत पंजाब में हुए बम विस्फोट में 14 लोगों की हत्या के आरोप में सजा काट रहे हैं।

पाक राष्ट्रपति को भेजी गई याचिका में करीब 100 भारतीय लोगों ने हस्ताक्षर किया है। जिसमें हाल ही में पाकिस्तानी नागरिक खलील चिश्ती को छोडे जाने के बारे में भी जिक्र किया गया। इसके अलावा जामा मस्जिद के शाही इमाम ने भी रिहाई के लिए पत्र भेजा है। जिसमें दिल्ली के जामा मस्जिद शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी और सैयद मुहम्मद यामीन हाशमी का लिखा हुआ पत्र शामिल है। सरबजीत के वकील ओविस शेख ने कहा कि दया याचिका के साथ शाही इमाम का लिखा पत्र भी राष्ट्रपति जरदारी के पास भेज दिया गया है।

शेख ने कहा कि चिश्ती की रिहाई के बाद सरबजीत को लेकर एक नई उम्मीद जगी है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने जेल में बंद चिश्ती को जमानत पर रिहा करके पाकिस्तान जाने की अनुमति दे दी। चिश्ती पर 1992 में अजमेर में हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer