ओलंपिक के लिए मिले वाइल्ड कार्ड : सानिया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ओलंपिक के लिए मिले वाइल्ड कार्ड : सानिया
नई दिल्ली। फ्रेंच ओपन में पहले दौर से बाहर होने के बाद ओलंपिक में उसकी भागीदारी भले ही खटाई में पड गई हो लेकिन भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह लंदन ओलंपिक में वाइल्ड कार्ड पाने की हकदार है। सानिया इस सत्र में चार डब्ल्यूटीए फाइनल में पहुंचीं और दो में खिताब जीता। वह रूस की एलेना वेस्त्रीना के साथ 2011 में सबसे सफल जोडियों में से थीं। फ्रेंच ओपन में पहले ही दौर में बाहर होने के कारण वह 11 जून की कट ऑफ तारीख तक डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 10 में नहीं रह पाएंगी। महिला युगल वर्ग में शीर्ष 10 खिलाडियों को सीधे प्रवेश मिलता है और उसे अपना जोडीदार चुनने का हक रहता है।

सानिया फिलहाल 10वीं रैंकिंग पर हैं और मिश्रित युगल में पदक की दावेदार हैं। उन्हें मिश्रित युगल में खेलने के लिए एकल या युगल के मुख्य ड्रॉ में खेलना होगा। सानिया ने कहा, "मैं आशावादी हूं और मुझे लगता है कि मैंने इतना प्रदर्शन तो किया है कि मुझे वाइल्ड कार्ड मिले। वाइल्ड कार्ड देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों को दिए जाते हैं जो प्रतिस्पर्धा में भाग नहीं ले पा रहे हों।" आईटीएफ ओलंपिक क्वालीफिकेशन सूची 28 जून को जारी करेगा। सानिया के लिए ओलंपिक पदक जीतने का यह आखिरी मौका होगा। यह पूछने पर कि यदि आईटीएफ उनका आवेदन खारिज कर देता है, सानिया ने कहा, "मैं आशावादी हूं और मुझे लगता है कि मुझे वाइल्ड कार्ड मिलेगा।"

बीजिंग ओलंपिक 2008 में सानिया एकल वर्ग के पहले दौर में बाहर हो गई थीं और युगल वर्ग के दूसरे दौर में सुनीता राव के साथ हार गई थीं। सानिया ने कहा कि फ्रेंच ओपन में पहले दौर की हार से उसकी दुनिया खत्म नहीं हो गई हालांकि इससे ओलंपिक खेलने की उसकी उम्मीदों को झटका लगा है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि एक खिलाडी इन चीजों को अलग तरह से देखता है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं।"
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer