पीएम मोदी के कामों को लेकर कांग्रेस बंटी दो भागों में

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 , 2019

पीएम मोदी के कामों को लेकर कांग्रेस बंटी दो भागों में
नई दिल्ली। कांग्रेस इस समय बुरे दौर से गुजर रही है। ऊपर से उनके कुछ नेता मोदी सरकार के कार्यकाल में हो रहे कामों को लेकर बंट गए है। कांग्रेस में इन दिनों यह सबसे बड़ा सवाल है कि पीएम नरेंद्र मोदी की कब आलोचना की जाए और कब उनकी कामों को सराहा जाए। हाल ही में कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश, शशि थरूर और अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि मोदी के हर काम की निंदा करने से बचना चाहिए।

अब इन नेताओं के बयानों पर परोक्ष रूप से टिप्पणी करते हुए पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि यदि पीएम मोदी के अच्छे कामों की चलाश की जाए तो ये ‘भूसे के ढेर में सुई’ खोजने जैसा ही होगा। खुर्शीद ने कहा कि जिस तरह से देश को चलाया जा रहा है, उससे कांग्रेस खासी चिंतित है। उनका यह बयान जयराम रमेश की उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी का गवर्नेंस मॉडल पूरी तरह से निगेटिव स्टोरी नहीं है। उन्होंने कहा था कि यदि हम उनके अच्छे कामों को नकारते हुए हमेशा निंदा ही करें तो इससे कोई लाभ नहीं होगा।

इसके बाद शशि थरूर और अभिषेक मनु सिंघवी ने भी कहा था कि पीएम मोदी की उनके सही कामों के लिए प्रशंसा करनी चाहिए। खुर्शीद ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मेरे दृष्टिकोण से पीएम मोदी ने क्या अच्छा किया, यह तलाशना ऐसे ही है, जैसे भूसे में सुई की खोज की जाए।’ मोदी को लेकर जयराम रमेश और अन्य नेताओं के बयानों को लेकर उन्होंने कहा कि वह किसी एक नेता को लेकर अपनी बात नहीं कहना चाहते। रमेश पर उन्होंने कहा, ‘उन्होंने वह कहा जो उन्हें कहना था। हर कोई अपनी तरह से चीजों को समझता है और उसका विश्लेषण करता है। लेकिन, जैसा कि मैंने कहा कि मेरे लिए पीएम मोदी के बारे में कुछ अच्छा खोजना भूसे के ढेर में सुई खोजने जैसा है।’

कांग्रेस को लेकर गांधी परिवार की भूमिका पर खुर्शीद ने कहा कि इस बात में कोई दोराय नहीं है कि फिलहाल पार्टी के लिए यह प्रमुख केंद्र है। 66 वर्षीय नेता ने कहा, ‘बीजेपी क्या कहती है और नतीजे क्या हैं, वह अलग बात है। लेकिन हम यह मानते हैं कि उनकी वजह से हमारा मनोबल बढ़ता है।’ पार्टी में आंतरिक कलह को थामने में सोनिया गांधी की भूमिका को लेकर खुर्शीद ने कहा कि निश्चित तौर पर वह पार्टी को मजबूत करने में सक्षम होंगी।

(इनपुट एजेंसी)

क्या सचमुच लगती है नजर !

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

जानिये, दही जमाने की आसान विधि


Mixed Bag

Ifairer