घर वाले पहले, बाहर वाले को इंतजार का निर्देश : सलमान खान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
घर वाले पहले, बाहर वाले को इंतजार का निर्देश : सलमान खान
सलमान खान बॉलीवुड में इन दिनों भगवान की तरह देखे जा रहे हैं। हर निर्माता चाहता है उनकी फिल्म में सलमान खान काम कर लें तो उनकी तिजोरी भी नोटों से भर जाएगी। पिछले चाल साल से लगातार हिट सुपर हिट देने वाले सलमान खान इन दिनों उन फिल्मों में व्यस्त हैं जिन्हें उनके घर वाले बना रहे हैं। एक मात्र अपवाद के रूप में यशराज कैम्प की फिल्म एक था टाइगर ऎसी है जो बाहरी निर्माता की फिल्म है।

इस फिल्म की शूटिंग अब पूरी होने जा रही है। पिछले माह इस फिल्म के प्रोमो जारी किए गए थे जिन्हें दर्शकों ने हाथों हाथ लिया था। इस फिल्म की सफलता बॉक्स ऑफिस पर अपने आप में एक नया इतिहास लिखेगी। यश चोपडा कैम्प के लिए यह पहली ऎसी फिल्म होगी जिसे बॉक्स ऑफिस पर भारी सफलता मिलेगी। यह फिल्म यशराज कैम्प की धूम, चांदनी, डर, दिलवाले दुलहनिया इत्यादि को भुला देगी। सबके लिए परिवार सबसे पहले आता है, लेकिन अपने काम या व्यवसाय के लिए यह सोच साइड में रखना पडती है। सलमान खान ऎसा नहीं सोचते हैं और इस वजह से बॉलीवुड के कई निर्माता बडे परेशान हैं।

सलमान अपने स्टारडम का लाभ अपने वालों को पहुंचा रहे हैं और वे उन्हीं फिल्मों को महत्व दे रहे हैं जिनके निर्माता उनके रिश्तेदार हैं। जिस वजह से बाहरी निर्माताओं के लिए उनके पास समय नहीं है और वे बडे दु:खी हैं। "एक था टाइगर" को छो़ड दिया जाए तो बाकी फिल्म वे भाई या जीजा के लिए ही कर रहे हैं। दबंग 2 के निर्माता-निर्देशक सलमान के भाई अरबाज खान हैं। इसके बाद वे "शेरखान" शुरू करेंगे जिसका निर्माण सलमान के सबसे छोटे भाई सोहेल खान करने जा रहे हैं। सोहेल खान के लिए सलमान खान प्यार किया तो डरना क्या नामक फिल्म में काम कर चुके हैं। अभिनेता के तौर पर असफल रहने के बाद निर्देशक व निर्माता बने अतुल अगि्नहोत्री अपने साले सलमान खान को लेकर बॉडीगार्ड के जरिए बॉक्स ऑफिस पर विराट कामयाबी का स्वाद ले चुके हैं। इन दिनों वे इस फिल्म का सीक्वल बनाने की तैयारी कर रहे हैं जिसके लिए सलमान खान ने हामी भर दी है।

वैसे भी सलमान खान ने पिछले साल से अपने गिरते स्वास्थ्य के कारण काम करना कम कर दिया है। इन दिनों वे वर्ष में सिर्फ दो ही फिल्में कर रहे हैं। ऎसे में बाहरी निर्माताओं को सलमान खान की तरफ से यह निर्देश जा रहा है कि उन्हें दो साल तक इंतजार करना पडेगा उसके बाद ही वे उनकी फिल्मों में काम कर सकते हैं। ऎसे हालात में उन नायकों की बन आई है जिनके निर्माताओं ने सलमान खान का इंतजार करने के बजाय अपनी फिल्मों में दूसरे नायकोे को लेने का मानस बना लिया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer