आखिर गायब चालक बोला-सलमान ने ही मारा चिंकारा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 July, 2016

आखिर गायब चालक बोला-सलमान ने ही मारा चिंकारा
नई दिल्ली। चिंकारा शिकार मामले में राजस्थान हाईकोर्ट से बरी हो चुके अभिनेता सलमान खान की परेशानियां फिर सामने खड़ी हो गई है । इन मामलों के मुख्य गवाह माने जा रहे ड्रायवर हरीष दुलानी ने कहा यदि उसके परिवार की सुरक्षा की गारंटी दी जाए तो वह अहम बयान दे सकता है। उसने बताया कि उस दिन वह गाडी चला रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार कि उस रात सलमान ने काला चिंकारा देख बंदूक निकाली। उन्होंने पहला फायर किया लेकिन वह बच गया। उसके बाद उन्होंने दूसरा फायर किया और चिंकारा गोली लगने से घायल हो गया। वह गाडी से उतरकर गए और चाकू से उसका गला रेत दिया। उल्लेखनीय है कि सलमान खान को पिछले सप्ताह इस विलुप्तप्राय प्राणी की शूटिंग के मामले में बरी कर दिया गया था। इस मामले में दुलानी ने कहा,मेरे पिता को धमकियां मिल रही थीं इसलिए मैं जोधपुर छोडकर निकटवर्ती इलाके में चला गया था।

यदि मुझे पुलिस संरक्षण मिला तो मैं अपना बयान दे सकता हूं। मैं अब भी अपने पूववर्ती बयान पर कायम हूं कि उस चिंकारे को सलमान खान ने ही मारा था। जबकि इससे पहले राजस्थान हाई कोर्ट ने निचली अदालत के उस फैसले को खारिज कर दिया था जिसमें अभिनेता को पांच साल की सजा सुनाई गई थी। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि यह बात साबित नहीं होती कि चिंकारे को सलमान ने अपनी लाइसेंसी गन से ही मारा था।

दरअसल हाई कोर्ट में पूरी सुनवाई के दौरान एकमात्र चश्मदीद गवाह हरीश दुलानी के गायब रहने का मामला प्रकाश में आया। उसकी गवाही नहीं होने के कारण केस कमजोर हो गया और फैसला सलमान खान के पक्ष में चला गया।  2006 में सलमान खान को चिंकारा मामले में निचली अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई थी। उन्होंने एक सप्ताह जोधपुर की जेल में भी बिताए थे और उसके बाद उनको जमानत मिल गई थी। गौरतलब है कि काले हिरण के शिकार का एक तीसरा मामला अभी राजस्थान में विचाराधीन है।

Mixed Bag

Ifairer