मैरीकाम की साइना को सलाह, शादी के बाद डटे रहना

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 , 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मैरीकाम की साइना को सलाह, शादी के बाद डटे रहना
नई दिल्ली। एम सी मैरीकाम के दो बच्चों की मां होने के बावजूद उच्चस्तर के खेलों में बने रहने और ओलंपिक पदक जीतने से एक अन्य ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल भी हैरान हैं।

साइना से रहा नहीं गया और उन्होंने मैरी से आखिर पूछ ही लिया जिस पर इस महिला मुक्केबाज ने उन्हें भी शादी के बाद खेलते रहने की सलाह दे डाली। इसका खुलासा स्वयं मैरीकाम ने किया। उन्होंने कहा कि लोग पूछते हैं कि यह कैसे संभव है। कल तो साइना ने भी पूछ लिया कि आप शादी के बाद भी कैसे घर और खेल दोनों में सामंजस्य बिठा लेती हैं। मैरीकाम ने अपनी बगल में बैठी साइना से कहा कि मैं साइना से कहना चाहती हूं कि जब मैं कर सकती हूं तो आप क्यों नहीं कर सकती। यदि आपके पास इच्छाशक्ति है, परिवार का सहयोग है तो आपको कोई नहीं रोक सकता।

ओलंपिक में फ्लाईवेट वर्ग में कांस्य पदक जीतने वाली मैरीकाम ने कहा कि जब उन्होंने मुक्केबाजी अपनायी तो उनके साथियों ने भी उन्हें ताने दिये थे। उन्होंने कहा कि मैं चुपचाप उनकी बातें सुनती थी। मैंने कभी उन्हें जवाब नहीं दिया लेकिन प्रण किया था कि एक दिन अपने प्रदर्शन से उन्हें जवाब दूंगी। मुझे खुशी है कि मैं आज एक उदाहरण बन गयी हूं। उन्होंने कहा कि मुझे मेरे पति और परिवार ने बहुत सहयोग दिया। उनके सहयोग के बिना मैं यहां तक नहीं पहुंच सकती थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer