ओलंपिक पदार्पण पर साई प्रणीत को पदक की उम्मीद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 July, 2021

ओलंपिक पदार्पण पर साई प्रणीत को पदक की उम्मीद
हैदराबाद। भामिडीपति साई प्रणीत अपने ओलंपिक पदार्पण पर पदक जीतने को लेकर आश्वस्त हैं। युवा शटलर टोक्यो ओलंपिक 2020 में शीर्ष सम्मान हासिल करने के लिए चुने गए प्रमुख भारतीय एथलीटों में शामिल हैं।

हैदराबादी शटलर भारत के एकमात्र पुरुष एकल खिलाड़ी है जो एकल एक्शन में होंगे। इस तरह 28 वर्षीय के सामने न केवलओलंपिक भाग लेने का बल्कि पदक जीतने का भी लक्ष्य होगा।

दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी ने ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी बनने पर अपनी नजरें जमा ली हैं। भारत का कोई भी पुरुष खिलाड़ी ओलंपिक में कभी भी क्वार्टर फाइनल चरण को पार नहीं कर पाया है।

अर्जुन पुरस्कार विजेता शीर्ष प्रतियोगिता के लिए पूरी तरह से तैयार है और घर में ओलंपिक पदक लाने के लिए आश्वस्त है। वह 2019 विश्व चैंपियनशिप के प्रदर्शन को दोहराने के लिए आश्वस्त हैं, जब उन्होंने कांस्य जीतकर इस आयोजन में पुरुष एकल पदक के लिए भारत के 36 साल के इंतजार को समाप्त किया था।

हैदराबादी शटलर का मानना है कि आत्मविश्वास अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करता है। विश्व चैंपियनशिप में पदक ने उन्हें अपने ओलंपिक सपने के लिए यह सब देने का विश्वास दिलाया है।

उनका मानना है कि पिछले दो सत्रों में नियमित टूर्नामेंट की कमी से उन्हें फायदा हो सकता है।

प्रणीत ने कहा, कोई नहीं जानता कि लोग कैसे खेल रहे हैं और हर कोई कैसे अभ्यास कर रहा है या किस तरह से वे सुधार कर रहे हैं। तो निश्चित रूप से, यह कुछ ऐसा है जो (सभी के लिए समान) है। यह एक टूर्नामेंट खेलने का एक नया तरीका है, खासकर ओलंपिक में जहां शीर्ष खिलाड़ी निश्चित रूप से दबाव में होंगे। इसलिए मुझे उम्मीद है कि यह मेरे लिए अच्छी बात होगी।

साई प्रणीत इस साल चार टूर्नामेंट में खेलने से अच्छी स्थिति में हैं लेकिन मैच फिटनेस कुछ के लिए चिंता का विषय हो सकता है।

साई ने कहा, मुझे लगता है, उनके लिए भी यह इतना आसान नहीं है क्योंकि वे नहीं जानते कि वे कैसे खेल रहे हैं। जब आप (खिलाड़ी) अभ्यास में देखते हैं, तो सब कुछ ठीक लग सकता है। केवल जब आप टूर्नामेंट खेलते हैं तो आपको पता चलेगा कि आप कितने अच्छे हैं। आप अच्छा खेल रहे हैं या आप कितना बुरा खेल रहे हैं। मुझे लगता है, निश्चित रूप से इसका असर होगा और मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक फायदा हो सकता है।

पूर्व विश्व नंबर-1 के रूप में किदांबी श्रीकांत रद्द किए गए टूर्नामेंटों के कारण योग्यता हासिल करने से चूक गए। वह अब साई प्रणीत को अपने ओलंपिक पदार्पण के लिए तैयार करने में मदद कर रहे हैं।

साई प्रणीत फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि जब तक वह फिट हैं, वह अपना खेल खेल सकते हैं। फिटनेस उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा रहा है। अतीत में कई चोटों ने उसकी प्रगति में बाधा डाली।

हालांकि, उन्होंने रिकवरी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कोविड -19 महामारी के कारण प्रशिक्षण में ब्रेक का उपयोग किया। (आईएएनएस)

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


Mixed Bag

Ifairer