सचिन को राज्यसभा में मनोनयन का प्रस्ताव!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सचिन को  राज्यसभा में मनोनयन का प्रस्ताव!
सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों में से 42 शतक भारतीय सरजमीं पर बने हैं, 41 शतक विदेशी धरती पर और 17 शतक नॉन क्रिकेट प्लेइंग तीसरे यानी तटस्थ देशों में बने हैं
वह भारतीय उपमहाद्वीप में अब तक 71 शतक जमा चुके हैं.


शतकों के लिहाज से 1998 का साल उनके लिये काफ़ी अच्छा रहा। उस साल तेंदुलकर ने 12 शतक जमाये। इसके अलावा उन्होंने 1996, 1999 और 2010 में आठ-आठ तथा 2001 में सात शतक लगाये थे। इस साल यह उनका चौथा शतक है.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर गुरूवार को यूपीए चेयरपर्सन, कांग्रेसाध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले। इसके बाद खबरें उडने लगीं व राजधानी में सत्ता के गलियारों के खास जानकार लोगों की मानें तो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर राज्यसभा के लिए मनोनीत हो सकते हैं।

कहा जा रहा है कि सचिन को ऎसा प्रस्ताव काग्रेस पार्टी की तरफ से दिया गया है। ज्ञात रहे, गुरूवार सुबह सचिन तेंदुलकर ने अपनी पत्नी अंजलि के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात की व्यवस्था आईपीएल कमिश्नर, सांसद राजीव शुक्ला ने की बताते हैं। इस मुलाकात के दौरान सोनिया के आवास पर शुक्ला भी मौजूद थे।

सूत्रों के अनुसार, तेंदुलकर दंपती ने सोनिया के साथ करीब आधा घंटा बिताया। कहा गया कि सोनिया गांधी सचिन के हाल में 100 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरे होने पर उन्हें व्यक्तिश: बधाई देना चाहती थीं।

माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने सचिन से क्रिकेट के बारे में सामान्य बातें कीं और उनके बेहतर भविष्य के लिए कामना की। गौरतलब है कि तेंदुलकर ने इस साल 16 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने का गौरव हासिल किया था।

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer