कब संन्यास लेना है इसका फैसला मैं खुद करूंगा: सचिन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
कब संन्यास लेना है इसका फैसला मैं खुद करूंगा: सचिन
मुंबई। सचिन तेंदुलकर यह भविष्यवाणी नहीं करना चाहते हैं कि 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों का उनका अजेय माना जा रहा रिकार्ड क्या कभी टूट पाएगा लेकिन इस महान बल्लेबाज ने उम्मीद जतायी कि जब भी ऎसा होगा तो ऎसा करने वाला कोई भारतीय हो।

मीडिया से कई मुद्दों पर बातचीत करने वाले 38 वर्षीय तेंदुलकर ने इसके साथ ही कहा कि आलोचक जो भी कहते रहें उनका फि़लहाल संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ़ महाशतक जडने वाले तेंदुलकर ने कहा कि मैं नहीं जानता। मैं मानता हूं कि सभी रिकार्ड टूटने के लिये होते हैं लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि यह कोई भारतीय हो। यह रिकार्ड टूटेगा या नहीं इस बारे में आप कैसे भविष्यवाणी कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि कोई ऎसी भविष्यवाणी कर सकता है लेकिन उम्मीद है जब भी ऎसा हो तो ऎसा करने वाला कोई भारतीय हो।

उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि मुझे कब संन्यास लेना चाहिए इस पर मैं फ़ैसला करूंगा क्योंकि जब मैंने शुरूआत की थी तब इसका फ़ैसला किसी दूसरे ने नहीं किया था। जो मुझे संन्यास लेने की सलाह दे रहे है वे मुझे टीम में लेकर नहीं आये थे। सचिन ने कहा कि मुझे अपने कोचों और परिजनों से ताकत मिलती है। जब मुझे लगेगा कि मेरे पास यह ताकत नहीं है उस दिन मैं संन्यास के बारे में सोचूंगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer