और गिरेगा रूपया...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
और गिरेगा रूपया...
नई दिल्ली। भारतीय मुद्रा रूपया सोमवार को गिरावट के साथ डॉलर के मुकाबले रिकार्ड 55.03 पर पहुंच गया। तेल कम्पनियों सहित अन्य आयातकों द्वारा डॉलर की खरीददारी के कारण रूपये में यह गिरावट आई। इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज मार्केट में यहां रूपया डॉलर के मुकाबले रिकार्ड 55.03 पर बंद हुआ।

विश्लेषकों ने कहा कि निराशाजनक आर्थिक संकेतों और अनिश्चित वैश्विक अर्थव्यवस्था के कारण रूपये में गिरावट जारी रहेगी। डिलॉयट के भारत में वरिष्ठ निदेशक अनीस चRवर्ती ने कहा, हमें अगले कुछ माह में इसमें और गिरावट की उम्मीद है। भारतीय रिजर्व बैंक के तात्कालिक उपायों से रूझान नहीं बदलेगा।

अंतर-बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में पिछले सप्ताह तीन बार नए निचले स्तर का रिकॉर्ड बनाने के बाद शुRवार को रूपया डॉलर के मुकाबले पांच पैसे की मजबूती के साथ 54.42 पर बंद हुआ था लेकिन कारोबारियों के अनुसार मुख्य रूप से आयातकों की डॉलर मांग बढने से रूपये पर असर पडा, और सोमवार को वह फिर नए न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया।

इससे पूर्व आयातकों की डॉलर मांग बढने से रूपया सोमवार सुबह अमेरिकी करेंसी के मुकाबले 5 पैसे कमजोर होकर 54.47 पर खुला। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में शुRवार को डॉलर के मुकाबले रूपया 5 पैसे की मजबूती के साथ 54.42 पर बंद हुआ था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer